Home Business कांग्रेस राज्य अधिवेशन के बाद बोले सीएम गहलोत- कमेटी के प्रस्ताव बनेंगे...

कांग्रेस राज्य अधिवेशन के बाद बोले सीएम गहलोत- कमेटी के प्रस्ताव बनेंगे बजट का आधार

47
0
कांग्रेस के राज्य अधिवेशन के दौरान एआईसीसी प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा का स्वागत करते पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा

The Angle

जयपुर।

कांग्रेस का जयपुर में आयोजित एक दिवसीय राज्य स्तरीय अधिवेशन संपन्न हो गया। राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी बनने के बाद सुखजिंदर सिंह रंधावा का ये पार्टी का पहला आधिकारिक कार्यक्रम था। ऐसे में पीसीसी और बिड़ला ऑडिटोरियम में रंधावा का राजस्थान कांग्रेस की ओर से स्वागत किया गया। वहीं अधिवेशन को संबोधित करते हुए डोटासरा ने पार्टी के सभी नेता-विधायकों से आपसी गुटबाजी छोड़कर भाजपा के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया। वहीं अब राहुल गांधी की ओर से दिए गए सुझाव के मुताबिक हर महीने की 28 तारीख को प्रदेश के तमाम नेता, विधायक और कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में 15 किलोमीटर पैदल यात्रा करेंगे।

प्रभारी रंधावा बोले- सरकार के फैसलों को जनता के बीच ले जाने की जरूरत

डोटासरा के अलावा प्रभारी रंधावा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पार्टी में अनुशासन होना बहुत जरूरी है, जिस पर कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही जोर देती आई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार जनकल्याण के लिए जो फैसले ले रही है, उन्हें जनता तक पहुंचाने की जरूरत है, ताकि लोगों को इसका फायदा मिल सके और इसका फायदा कांग्रेस पार्टी को भी आगामी चुनाव में इसका लाभ मिले।

गहलोत बोले- कमेटी ने जो प्रस्ताव पास करवाए वो बनेंगे बजट का आधार

वहीं अधिवेशन खत्म होने के बाद सीएम अशोक गहलोत भी मीडिया से रूबरू हुए। मुख्यमंत्री ने अधिवेशन को सफल बताते हुए कहा कि ये परंपरा जो कायम की गई है, इसकी जरूरत है क्योंकि जो डेलिगेट बनते हैं उनको अपनी बात कहने का मौका मिलता है, ये अधिवेशन कांग्रेस के संविधान के अंतर्गत भी है। आज का जो ये प्रोग्राम रखा गया उससे कई मैसेज जाएंगे क्योंकि बजट आने वाला है।

तो जो भावना प्रकट की है डेलिगेट्स ने, प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रस्ताव पास करवाए हैं, वो भी हमारे लिए सुझाव हो गए हैं पब्लिक की तरह ही, आधार हो गया बजट को बनाने का भी, तो मैं समझता हूं कि जिस रूप में कार्यकर्ताओं ने उत्साह दिखाया, संकल्प लिया कि हम सब मिलकर, एकजुट होकर कैसे हम लोग अगले चुनाव की तैयारी भी करेंगे, एक माहौल ऐसा था जिसमें कार्यकर्ताओं ने खुलकर अपनी बात भी की, सुझाव भी दिए।

विपक्ष पर साधा निशाना- पूछते थे कि पैसा कहां से आएगा, आज हमारी जीडीपी देश में 2 नंबर पर

मुख्यमंत्री गहलोत ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि बजट पेश करने के वक्त विपक्ष ने सवाल उठाए थे कि घोषणाओं को लागू करने के लिए पैसा कहां से आएगा ? आज आपने देखा होगा कि जो भारत सरकार के आंकड़े आए हैं उसमें राजस्थान जो है पूरे देश के अंदर जीडीपी डबल डिजिट में आई है, 11.04 पर्सेंट, हमसे ऊपर सिर्फ एक राज्य है आंध्रप्रदेश, 11.40 पर्सेंट, बस इतना ही फर्क है, बाकी राज्य तो सबसे नीचे आ रहे हैं, कई राज्य तो सिंगल डिजिट में आए हैं।

तो आप सोच सकते हो कि कितना शानदार मैनेजमेंट है कि जीडीपी जो है उसका आना बहुत मायने रखता है इस माहौल में जब आर्थिक संकट है देश के अंदर, हालात बड़े गंभीर हैं, बेकारी है, बेरोजगारी है, महंगाई है और जो कुछ भी आपके सामने है, उसमें जीडीपी का पर्सेंटेज बढ़ना बहुत बड़ी बात है। तो मैं कहना चाहूंगा कि आने वाले वक्त में और ज्यादा मजबूती के साथ में हम लोग वित्तीय प्रबंधन करेंगे और कैसे महंगाई की मार को कम कर सकें।

पेपर लीक को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, गहलोत बोले- जरूरत पड़ी तो कानून को और सख्त बनाएंगे

वहीं पेपर लीक मामले को लेकर गहलोत ने कहा कि सरकार ने 3 लाख 55 हजार नौकरियां देने का लक्ष्य रखा है, उनका प्रोसेस चल रहा है, लेकिन उसमें कुछ घटनाएं होती हैं नकल वाली, ये दुर्भाग्यपूर्ण है। पूरे मुल्क के हर राज्य में घटनाएं ऐसी हो रही हैं, आर्मी में हो गई है, राजस्थान ज्यूडिशियरी में हो गई है, अभी 6-8 महीने पहले ही हुई है, तो ये जो है ये कुछ गैंग बनी हुई हैं जो इस प्रकार की हरकत करती हैं। पर कई राज्यों में हुई हैं, पर राजस्थान वो राज्य है जहां पर एक्शन भी होता है, और राज्यों में एक्शन नहीं होता है।

हम लोगों को जेल में डालकर बैठे हुए हैं लोगों को, तो आप निश्चिंत रहें, हमने कानून पास कर दिया है असेंबली के अंदर, जरूरत पड़ेगी तो और उसको कड़ा करेंगे, संपत्ति जब्त करनी होगी, सजा का प्रावधान बढ़ाना होगा, कोई कमी नहीं रखेंगे, पर बच्चों का जो फ्यूचर है, इतने उत्साह से वो लोग आते हैं पढ़ाई करके, एग्जाम की तैयारी करते हैं और फिर ऐसी घटना हो जाती है, अहसास हमें है, न्याय मिले सबको, ये हमने सुनिश्चित किया है।

Previous articleराजेंद्र गुढ़ा ने कहा सरकार एग्जाम करवाने में फैल साबित हुई,सरकार रिपीट होना मुश्किल !
Next articleरॉबर्ट वाड्रा को लेकर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने गहलोत और राहुल को जमकर घेरा !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here