Home International Health देश में घट रहा कोरोना का ग्राफ, पिछले 24 घंटे में 92,596...

देश में घट रहा कोरोना का ग्राफ, पिछले 24 घंटे में 92,596 नए मामले

24
0

The Angle
नई दिल्ली।

देश में कोरोना का ग्राफ लगातार नीचे की ओर आ रहा है। लगातार दूसरे दिन कोरोना के मामले एक लाख से कम आए हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान भारत में 92,596 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना महामारी से 2,219 लोगों की की मौत हो गई है। राहत की बात यह है कि संक्रमण की दर पांच फीसदी से नीचे चली गई है। इसके साथ ही एक्टिव केसों में भी कमी आती जा रही हैं। कोरोना के घटते मामले को देखते हुए कई राज्य सरकारों ने अपने यहां पर अनलाॅक कर दिया हैं।

एक्टिव केसों की संख्या में कमी

कोविड-19 के मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है। सरकारों के सख्त लाॅकडाउन और पाबंदियों के कारण देश में कोविड के मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है। भारत में तेजी से हो रहे टीकाकरण का भी काफी फर्क हुआ है। पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 92,596 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना महामारी से 2,219 लोगों की की मौत हो गई है। राहत की बात यह है कि संक्रमण की दर पांच फीसदी से नीचे चली गई है। वहीं एक्टिव केसों की संख्या 12 लाख से अधिक हो गई है। पिछले 15 दिन में एक्टिव केसों की संख्या में कमी देखी जा रही है। भारत में कोविड से संक्रमितों की संख्या दो करोड़ 90 लाख 89 हजार हो गई है। वहीं कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 3 लाख 53 हजार 528 हो गया है।

देश में गिरा रहा कोरोना का ग्राफ

देश में घटते कोरोना संक्रमण के ग्राफ से सरकार ने राहत की सांस ली है। सरकारों का कहना है कि कोरोना कम हुआ है गया नहीं है। इसलिए अभी भी पहले की तरह दो गज की दूरी रखना जरूरी है। राजस्थान में भी कोरोना का ग्राफ लगातार नीचे की ओर आ रहा है। इसको देखते हुए सरकार ने अनलाॅक-2 में राहत प्रदान की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here