Home National देश-दुनिया में बढ़े कोरोना संक्रमित, भारत में संख्या पहुंची 727

देश-दुनिया में बढ़े कोरोना संक्रमित, भारत में संख्या पहुंची 727

82
0

दा एंगल।
नई दिल्ली।

दुनिया और देशभर में कोरोना पीड़िता की संख्या बढ़ती जा रही है। अमेरिका सहित विभिन्न यूरोपियन देशों में लगातार कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या ने चिंता की लकीरें खींच दी है। ऐसे में हर कोई देश इस वारयस से निजात पाने के लिए अपनी तरफ से कोशिश कर रहा है।

कोरोना से पांच लाख से अधिक संक्रमित

कोरोना की वजह से दुनिया में करीब पांच लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुक हैं और 24 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका के हालात सबसे खराब हो गए हैं। यहां पर एक दिन में 150 से अधिक लोगों की मौत हो गई और 14 हजार से ज्यादा नए केस आए। यहां संक्रमितों की संख्या 82 हजार से अधिक हो गई जो चीन से भी अधिक है। वहीं स्पेन और दूसरे देशों में भी हालात खराब है। यह संक्रमण अब तक 195 देशों में फैल चुका है। कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में बहुत से लोग बेरोजगार हो गए है। इटली में कोरोना से संबंधित 80 हजार से अधिक केस आ चुके हैं। वहीं आठ हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

भारत में लगातार बढ़ रही संख्या

वहीं भारत में भी कोरोना पीड़ितों की संख्या में इजाफा हुआ है। अब तक देश में 727 से अधिक हो गई है और 20 लोगों की जान भी जा चुकी है। भारत में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित महाराष्ट्र और केरल में पाए गए हैं। राजस्थान के भीलवाड़ा में कोरोना वायरस के संक्रमण और अन्य बीमारियों से पीड़ित 60 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं संक्रमण के दो नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 45 पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मरीज दिल और किडनी संबंधी बीमारियों से पीड़ित था और उसे भीलवाड़ा के उसी निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां के एक चिकित्सक और नर्सिंग कर्मी कोविड19 पॉजिटिव पाए गए थे। राज्य में अबतक इस बीमारी से दो लोगों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here