Home International Health प्रदेश में घटी कोरोना टेस्टिंग की दर, भाजपा हुई राज्य सरकार पर...

प्रदेश में घटी कोरोना टेस्टिंग की दर, भाजपा हुई राज्य सरकार पर हमलावर

37
0

The Angle
जयपुर।
राजस्थान में जैसे जैसे कोरोना संक्रमण के मामले कम होते जा रहे है वैसे वैसे ही टेस्टिंग की दर भी घटती जा रही है। पहले जहां राजधानी जयपुर में 14 हजार के करीब प्रतिदिन टेस्टिंग होती थी वो अब घटकर मात्र 6 हजार के करीब ही रह गई है। वहीं WHO के मुताबिक अगर तीसरी लहर को रोकना है तो जांच कम नहीं होनी चाहिए। वहीं जांच में कमी होने पर प्रदेश भाजपा राज्य सरकार पर हमलावर हो गई है।

WHO के नियमों की अवहेलना कर रहे है मुख्यमंत्री- भाजपा प्रदेशाध्यक्ष

वहीं अब इसे लेकर भाजपा के प्रदेषाध्यक्ष सतीष पूनियां और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड ने गहलोत सरकार पर हमला बोला है। सतीष पूनियां ने कहा की जो मुख्यमंत्री पूरे देश को तीसरी लहर से डरा रहे थे, वो खुद वो खुद डब्ल्यूएचओ के नियमों की अवलेहना कर रहे हैं और कुछ हो गया तो दोष देंगे प्रधानमंत्री मोदी जी को। इस समय कोविड 19 के टेस्ट घटाना खतरनाक सिद्ध हो सकता है।

जांच में कमी की जादूगरी ना करें सीएम गहलोत- राजेंद्र राठौड़

वहीं उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा की यह सुखद है कि प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर नियंत्रण में लेकिन कोरोना टेस्टिंग में 48 प्रतिशत तक की कमी दुर्भाग्यपूर्ण है। डब्ल्यूएचओ व विशेषज्ञों के अनुसार तीसरी लहर को रोकने के लिए जरूरी है कि कोविड 19 जांच में कमी नहीं की जाए। राठौड़ ने कहा की सीएम गहलोत जांच में कमी की जादूगरी ना करें।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की मानें तो जांचों के टारगेट का 10 फीसदी तक केवल जयपुर जंक्शन से ही पूरा हो जाता है। यहां चिकित्सा विभाग की टीम हर रोज 500 से 600 यात्रियों की जांच करती है। इसमें सबसे ज्यादा टेस्ट एंटिजन किए जा रहे हैं, इसका परिणाम केवल 4-5 मिनट के अंदर आ जाता है। जबकि चिकित्सा विभाग ने 23 अप्रैल से इसी जंक्शन पर यात्रियों के सैंपल लेने की व्यवस्था को बंद कर दिया था।

Previous articleरक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकवाद और कट्टरता को दुनिया में शांति और सुरक्षा के लिए माना गंभीर खतरा
Next articleभारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल टेस्ट मैच 18 जून को, टीम इंडिया हर चुनौती को तैयार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here