Home International Health देशभर में आज कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरूआत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने...

देशभर में आज कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरूआत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया आगाज

20
0

द एंगल
नई दिल्ली/जयपुर।
देशव्यापी कोरोना टीकाकरण अभियान की आज से शुरूआत हो गई है। देशभर में आज चिकित्सकों को कोरोना का टीका लगेगा। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। तीन हजार से ज्यादा केंद्र प्रधानमंत्री के साथ विडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए जुडे।

हर केंद्र पर करीब 100 लोगों को टीका लगाया जाएगा। इसी के साथ पीएम मोदी को विन एप भी लाॅन्च किया। आज करीब 3 लाख हेल्थ वकर्स को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। भारत में दो स्वदेशी वैक्सीन लगाई जाएगी। हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक की को वैक्सीन और पुणे स्थित सीरम इंस्टिट्यूट की कोविशील्ड देशभर में लगाई जाएगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे प्रदेश में अभियान की शुरूआत

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत टीकाकरण अभियान की शुरूआत करेंगे। पहली वैक्सीन एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल सुधीर भंडारी को लगाई जाएगी। प्रदेश में वैक्सीनेशन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राज्य में 161 सत्र स्थलों के अतिरिक्त जयपुर जिले के 6 सत्र स्थलों पर होने जा रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन की खेप अधिकतर सत्र स्थलों पर पहुंच चुकी है। यह जानकारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. रघु शर्मा ने दी।

सुधीर भंडारी ने कहा कि मुझे खुशी है कि सबसे पहले कोविड-19 वैक्सीन मुझे लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि यह हमारे देश में ही बनी है और पूरी तरह से सुरक्षित है। यह वैक्सीन हमारे वैज्ञानिकों और डॉक्टरों की अथक मेहनत का परिणाम है। अन्य वैक्सीन से यह ज्यादा बेहतर है। जिस व्यक्ति को भी कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी उसे अपने आप को खुशकिस्मत समझना चाहिए। वैक्सीन के दूसरे डोज के बाद इम्युनिटी तेजी से बढ़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here