Home International Health देश-विदेश में फिर बढे़ कोरोना वायरस के मामले, संक्रमितों की संख्या पहुंची...

देश-विदेश में फिर बढे़ कोरोना वायरस के मामले, संक्रमितों की संख्या पहुंची 90 लाख पार

104
0

दा एंगल।
जयपुर।
देश-विदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी आ रही है। इसको देखते हुए कई देशों ने अपने यहां पर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। यूरोप में कई जगह पर स्कूलों को बंद कर दिया गया है। वहीं भारत में पिछले कुछ दिनों से फिर से तेजी देखी गई है। देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में इजाफा जारी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 46 हजार 232 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं।

वहीं, इस दौरान देश में 564 मरीजों की इस खतरनाक वायरस के कारण मौत हुई है। देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 90 लाख 50 हजार 598 हो गई है। देश में वायरस को मात देने वाले मरीजों की कुल संख्या 84 लाख 78 हजार 124 हो गई है। कोरोना वायरस से अब तक एक लाख 32 हजार 726 लोगों की मौत हुई है।

कोरोना का बढ़ रहा खौफ

वहीं दिल्ली में सरकार ने भी बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। अब दिल्ली में बिना मास्क के पाए जाने पर दो हजार रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा। पहले यह 500 रुपए था। वहीं गुजरात सरकार ने अहमदाबाद में 57 घंटों का कर्फ्यू लगाया है। प्रदेश में दिवाली के बाद से कोरोना संक्रमण में तेजी आई है। राजस्थान में देश के अन्य राज्यों के मुकाबले कोरोना संक्रमण के मरीज छह प्रतिशत अधिक मिल रहे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर एक अभियान की शुरुआत की गई।

राजस्थान सरकार की नई पहल

सीएम चिकित्सा मंत्री और आला अधिकारियों के साथ लगातार मैराथन बैठकें ले रहे हैं। इसके लिए सरकार ने कोरोना के विरुद्ध जन आंदोलन अभियान चला रहा है। इसके साथ ही सरकार ने मास्क नहीं लगाने पर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। अब जो भी व्यक्ति बिना मास्क के पाया जाएगा उसके खिलाफ चालान किया जाएगा। जगह-जगह पुलिसकर्मी लोगों को मास्क लगाने के लिए कह रहे हैं। इसके साथ ही जो व्यक्ति बिना मास्क जा रहे हैं उन लोगों को मास्क दिए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here