Home Sports आईपीएल में आज सीएसके और पंजाब किंग्स का मुकाबला, गेंदबाजी पर करना...

आईपीएल में आज सीएसके और पंजाब किंग्स का मुकाबला, गेंदबाजी पर करना होगा फोकस

15
0

The Angle
मुंबई।

आईपीएल सीजन 14 में शुरुआत से ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। पिछले तीन मैच जो हुए वो बहुत ही करीबी रहे हैं। राजस्थान राॅयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच कल हुआ मैच बेहद रोमांच भरा रहा है। 148 रन का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत बेहद ही खराब रही। पिछले मैच के शतकवीर कप्तान संजू सैमसन मात्र चार रन बनाकर आउट हो गए। दिल्ली कैपिटल्स की बाॅलिंग के आगे राॅयल्स के बल्लेबाज नतमस्तक नजर आए और आधी टीम 42 रन पर ही सिमट गई। एक ओर मिलर और तेवतिया ने छठे विकेट के लिए पाॅटर्नरशिप करके टीम को सम्मानजक स्थिति में पहुंचाया।

राजस्थान राॅयल्स की बड़ी जीत

इसके बाद मिलर 62 रन बनाकर आउट हो गए। इससे राजस्थान राॅयल्स फिर संकटों में घिरी नजर आई। ऐसे समय में क्रिस माॅरिस ने शानदार पारी खेलते हुए राजस्थान राॅयल्य को दो गेंद पहले मैच जीता दिया। वहीं आज आईपीएल में दो विकेटकीपर कप्तानों के बीच घमासान होगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स और केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स आमने-सामने होगी। दोनों ही टीमें सीजन का अपना दूसरा मुकाबला खेलेंगी। इसमें चेन्नई को जहां अभी भी पहली जीत की तलाश है वहीं पंजाब लगातार दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी।

आईपीएल में चेन्नई का पलड़ा भारी

आईपीएल में अब तक पंजाब और चेन्नई के बीच 23 मुकाबले हुए है जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 और पंजाब किंग्स ने 9 मैचों में विजय हासिल की है। इस प्रकार आईपीएल में चेन्नई का पलड़ा हमेषा से भारी रहा है। ऐसे में आज के मैच में भी चेन्नई अपने पुराने रिकाॅर्ड का आगे बढ़ाना चाहेगा। वहीं दोनों ही टीमों की कमजोरी गेंदबाजी रही है। ऐेसे में दोनों ही टीमों को अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देना होगा। जहां पिछले मैच में चेन्नई के दीपक चाहर, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा और मोईन अली सभी ने रन लुटाए। अब कुशल रणनीतिकार धोनी पर दारोमदार होगा कि इस हार के सदमे से निकालकर टीम को अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here