Home Crime दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ‘बुली बाई’ ऐप के मास्टरमाइंड और...

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ‘बुली बाई’ ऐप के मास्टरमाइंड और क्रिएटर को किया गिरफ्तार

98
0
FLE IMAGE

THE ANGLE
नई दिल्ली।
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज विवादित ‘बुली बाई’ ऐप के मास्टरमाइंड और क्रिएटर को असम से गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, आरोपी की पहचान 21 वर्षीय इंजीनियरिंग के छात्र नीरज बिश्नोई के रूप में हुई है। जो मोबाइल एप्लिकेशन का मुख्य ट्विटर अकाउंट होल्डर भी है। इस पर सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं को “नीलामी” के लिए सूचीबद्ध किया गया था। जिसमें बिना किसी के सहमति के या जानकारी के उनकी तस्वीरें लगा रखी थीं।

दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तारी की, असम के जोरहाट का रहने वाला बिश्नोई बुल्ली

इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (आईएफएसओ) स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) केपीएस मल्होत्रा ​​ने गिरफ्तारी की। उन्होंने कहा कि असम के जोरहाट का रहने वाला बिश्नोई बुल्ली इंटरनेट होस्टिंग वेबसाइट जीथब पर बुल्ली बाई ऐप का मुख्य साजिशकर्ता और निर्माता है। नीरज बिश्नोई की पहचान भोपाल के वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (वीआईटी) से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में बी.टेक द्वितीय वर्ष के छात्र के रूप में हुई है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह 21 वर्षीय ‘बुली बाई’ का मुख्य ट्विटर अकाउंट होल्डर भी है।

रफ्तारी है। ‘बुली बाई’ ऐप “सुल्ली डील” का एक क्लोन जैसा ऐप

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बिश्नोई के साथ विशेष सेल की टीम आज दोपहर करीब साढ़े तीन बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचेगी। जरुरी बात यह है की, विवादास्पद बुल्ली बाई ऐप मामले में बिश्नोई की गिरफ़्तारी चौथी गिरफ्तारी है। ‘बुली बाई’ ऐप “सुल्ली डील” का एक क्लोन प्रतीत होता है, जिसने पिछले साल इसी तरह की एक पंक्ति शुरू की थी। शनिवार को दिल्ली पुलिस ने एक वेबसाइट पर एक महिला पत्रकार की कथित रूप से छेड़छाड़ की तस्वीर अपलोड करने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। पत्रकार ने शिकायत दर्ज कराई थी और इसकी एक प्रति ट्विटर पर साझा भी की थी।

Previous articleकिशोरों के लिए देश में कोविड टीकाकरण अभियान शुरू, 5 राज्यों ने अब तक सबसे अधिक शॉट दिए
Next articleएमवे इंडिया का बच्चों को स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रोत्साहन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here