Home Crime DG जेल हेमंत लोहिया की हत्या का मामला, मुख्य आरोपी यासिर अहमद...

DG जेल हेमंत लोहिया की हत्या का मामला, मुख्य आरोपी यासिर अहमद गिरफ्तार

43
0

द एंगल

श्रीगंगानगर.

जम्मू-कश्मीर के DG जेल हेमंत लोहिया की हत्या से हड़कंप मच गया हुआ है। DG जेल हेमंत लोहिया की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी और नौकर यासिर अहमद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं हत्या के बाद पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट नाम के संगठन की रिलीज सामने आई है। उसमें कहा है कि हम कभी भी और कहीं भी ऐसे हाई प्रोफाइल टारगेट को हिट कर सकते हैं। यह जम्मू-कश्मीर विजिट पर आ रहे गृह मंत्री को हमारा छोटा सा तोहफा है।

हत्यारे ने डीजी जेल एचके लोहिया के शव को जलाने की कि थी कोशिश

बता दें कि जम्मू कश्मीर में देर रात को राज्य के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की उनके निवास पर गला रेतकर हत्या कर दी गई। बता दें की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीन दिन के दौरे पर जम्मू-कश्मीर में हैं।  DG जेल हेमंत लोहिया की हत्या ऐसे वक़्त पर की गई है, जब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। हत्या करने वाले ने कांच की बोतल से लोहिया का गला काटा। इतना ही नहीं शव पर केरोसिन डालकर जलाने की भी कोशिश हुई थी। पीएएफएफ आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ है। बता दें हेमंत लोहिया 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी थे। जम्मू के बाहरी इलाके के उदयवाला में वह रह रहे थे, जहां वह वह मृत पाए गए।

लोहिया का हेल्पर यासिर अहमद मुख्यारोपी- ADGP जम्मू मुकेश सिंह

ADGP जम्मू मुकेश सिंह ने बताया कि ‘डीजी जेल एचके लोहिया की मौत के मामले की प्रारंभिक जांच में यह सामने आया कि रामबन निवासी एक घरेलू सहायक यासिर अहमद मुख्य आरोपी है। घटना स्थल से एकत्र किए गए कुछ सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध आरोपी को वारदात के बाद भागते हुए देखा गया है। वह पिछले करीब छह महीनों से घर में काम कर रहा था। बताया जा रहा है कि शुरुआती जांच से पता चला कि वह अपने व्यवहार में काफी आक्रामक था और डिप्रेशन में भी था। इस घटना में हत्या का शक उस नौकर यासिर पर है, जो घटना के बाद से फरार था । अहम बात कि जिस घर में हत्या हुई, वह लोहिया का नहीं, बल्कि उनके दोस्त का है। जांच के दौरान आरोपी यासिर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल यासिर से पूछताछ जारी है।

Previous articleकन्हैया लाल हत्याकांड के चश्मदीद गवाह राजकुमार शर्मा का सफल ऑपरेशन
Next articleसीकर में स्कूल जाते समय एक 9 साल के बच्चे का अपहरण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here