Home Business डिश टीवी इंडिया ने अनाउंस किए ‘डिश-अ-थॉन 2020’ सीजन 2 के विनर्स,...

डिश टीवी इंडिया ने अनाउंस किए ‘डिश-अ-थॉन 2020’ सीजन 2 के विनर्स, जानिए किसने मारी बाज़ी

28
0

द एंगल।

एंटरटेनमेंट डेस्क।

भारत की प्रमुख डीटीएच कंपनी डिश टीवी इंडिया लिमिटेड ने देश की सबसे बड़ी M&E/ब्रॉडकास्टिंग इंडस्ट्री हैकाथॉन ‘डिश-अ-थॉन 2020’ के दूसरे सीजन का सफलतापूर्वक समापन किया। 48 घंटे लंबी यह प्रतियोगिता वर्चुअल फॉर्मेट में आयोजित की गई थी। इसमें 64 टीमों ने एक-दूसरे से मुकाबला किया और एमएंडई/ब्रॉडकास्टिंग उद्योग के लिए कुछ बेहद दिलचस्प और दूरदर्शी आइडियाज का प्रदर्शन किया। जजेस के साथ लाइव डेमो और सवाल-जवाब के कठिन राउंड्स के बाद आईआईटी खड़गपुर की टीम हैकओवरफ्लो विजेता बनी, जबकि टीम डिश टीवी और डी-ओटीटी क्रमश: पहली और दूसरी रनरअप रहीं। गौरतलब है कि इस हैकाथॉन के पहले सीजन को जबर्दस्त सफलता मिली थी।

डिश-अ-थॉन 2020 का लक्ष्य यंग इनोवेटर्स को उद्योग के विशेषज्ञों से बातचीत का मौका देना

इस साल की विजेता टीमों ने कई सॉल्यूशन तैयार किए। इसमें अनोखे और स्मार्ट फीचर्स के माध्यम से ओटीटी प्लेटफॉर्म्स में यूजर एंगेजमेन्ट बढ़ाना, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और मशीन लर्निंग (Ai & ML) का उपयोग करते हुए ऑटोमेशन के जरिए सेल्फ-हेल्प और कनेक्टेड डिवाइसेज में यूएक्स को बेहतर बनाने जैसे समाधान शामिल हैं। इनक्युबेटआईएनडी के साथ भागीदारी में आयोजित डिश टीवी के फ्लैगशिप हैकाथॉन डिश-अ-थॉन 2020 का लक्ष्य यंग इनोवेटर्स को उद्योग के विशेषज्ञों के साथ बात करने का मौका देना है। साथ ही मेंटॉर्स के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर), वर्चुअल रियलिटी (वीआर) और बिग डाटा जैसी टेक्नोलॉजीज़ के क्षेत्र में नए समाधानों को साथ मिलकर बनाने और विकसित करने के लिए काम करना है।

डिश-अ-थॉन 2020 में 1500 से अधिक युवाओं ने लिया भाग

ज्यूरी ने प्रतियोगियों का कठिन मूल्यांकन किया, जिससे उन्हें साथ मिलकर नए समाधानों और टेक्नोलॉजी का निर्माण और विकास करने के लिए अपनी कल्पना और रचनात्मकता का संयोजन करने में मदद मिली। ‘डिश-अ-थॉन 2020’ में देशभर के प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया। इसमें 1500 से अधिक युवा और उत्साही टेकीज़, स्टार्टअप्स, स्टूडेन्ट्स, डेवलपर्स, डिजाइनर्स और डेटा साइंटिस्ट्स से एंट्रीज प्राप्त हुईं और 949 टीमों ने अपनी सर्वश्रेष्ठ तकनीकी कुशलता का प्रदर्शन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here