Home International Health कोरोना के चलते 14 महीने के मासूम की गई जान, देशभर में...

कोरोना के चलते 14 महीने के मासूम की गई जान, देशभर में अब तक 175 मौतें

193
0
प्रतीकात्मक तस्वीर

द एंगल।

नई दिल्ली।

कोरोना संक्रमण से देश में मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। आज बुधवार को भी 4 लोगों की मौत हो चुकी है। मध्यप्रदेश के इंदौर में 49 साल के व्यक्ति ने कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया। मरीज शहर के श्री अरविंदो इंस्टीटयूट ऑफ मेडिकल साइंस में भर्ती था। उधर महाराष्ट्र के पुणे में भी आज 3 मरीजों की मौत हो गई। शहर में अब तक संक्रमण से 11 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, महाराष्ट्र में मौत का आंकड़ा 67 पर पहुंच गया है। उधर देश में मरने वालों की संख्या 175 हो गई है। यह आंकड़े अलग-अलग राज्य सरकारों की ओर से जारी किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अब कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 5,194 पहुंच गई है। इसके साथ ही 401 लोग अब तक कोरोना वायरस की जंग जीत चुके हैं।

मंगलवार को हुआ अमंगल, जामनगर में 14 महीने के बच्चे की जान गई

मंगलवार की शाम कल एक परिवार में अंधेरा कर गई। कोरोना संक्रमण के चलते एक घर का चिराग बुझ गया। गुजरात के जामनगर में कोरोना पीड़ित 14 महीने के बच्चे की कल मंगलवार शाम को इलाज के दौरान मौत हो गई। 5 अप्रैल को उसका टेस्ट पॉजिटिव आया था। बच्चे के अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। मंगलवार की शाम इस मासूम ने आखिरी सांस ली। बच्चे के माता-पिता मजदूर हैं और उत्तर प्रदेश से हैं। प्रशासन का कहना है कि इनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी। यह जामनगर जिले का पहला कोरोना मामला है। उधर देश में भी कोरोना की वजह से किसी बच्चे की पहली मौत है। जामनगर प्रशासन अब इसके सोर्स का पता लगा रहा है। वहीं बच्चे के माता-पिता को आइसोलेशन में भेजा दिया गया है। इनमें अभी तक कोरोना के किसी तरह के लक्षण नहीं पाए गए हैं।

दिल्ली के उपराज्यपाल की लोगों से घरों से बाहर न निकलने की अपील

कोरोना वायरस मामलों की टेस्टिंग भी देश में बड़ी तेजी से हो रही है। दिल्‍ली सरकार ने ऐलान किया है कि वह जल्‍द ही प्रतिदिन 1 लाख लोगों की टेस्टिंग करने की योजना बना रहे हैं। इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों से बाहर न निकलें और इसकी बजाय अपने परिवार की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करें। उन्होंने कहा कि सभी को ऐसे किसी भी व्यवहार से बचना चाहिए, जो कोरोना वायरस से लड़ने के सुरक्षा दिशानिर्देशों के साथ समझौता करता हो।

घऱ-घऱ स्क्रीनिंग पर विचार कर रहे हैं कई राज्य

कई राज्‍यों ने घर-घर जाकर लोगों की स्‍क्रीनिंग करने की प्‍लानिंग की है। राज्‍य सरकारें दिन-रात कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। इधर अरुणाचल प्रदेश में 8 अप्रैल को सुबह 7 बजे तक कुल 179 सैंपल इकट्ठे किए गए। अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने बताया कि इनमें 159 की रिपोर्ट नेगेटिव और सिर्फ एक पॉजिटिव केस आया है। अभी 19 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here