Home Business शाहरुख की पत्नी गौरी खान और जूही चावला के पति जय मेहता...

शाहरुख की पत्नी गौरी खान और जूही चावला के पति जय मेहता पर ईडी का छापा !

87
0

The Angle

नई दिल्ली।

बॉलीवुड के किंग खान सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) और एक्ट्रेस जूही चावला (Juhi Chawla) के पति जय मेहता (Jay Mehta) मुसीबत में घिरते नज़र आ रहे हैं। दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate- ED) ने कोलकाता के सेंट जेवियर्स कॉलेज, कोलकाता नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स (KRSPL) और अन्य की 70 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त कर लिया है और 17 हजार 520 करोड़ रुपए के रोज वैली चिट फंड (Rose Valley Chit Fund) घोटाले में बाकि सम्मलित लोगों की जांच की जा रही है।

 

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत जब्त की संपत्ति

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विभिन्न कंपनियों और व्यक्तियों की संपत्तियों को जब्त किया है। इन्हें रोज वैली ग्रुप से फंड मिलता था। मल्टीपल रिसॉर्ट्स, सेंट जेवियर्स कॉलेज और KRSPL के 16.2 करोड़ रुपए के बैंक खाते प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (Prevention of Money Laundering Act- PMLA) के तहत जब्त किए गए हैं। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स के एक सोर्स ने इस बात का खुलासा किया, कि इसका शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान से कोई लेना-देना नहीं है।

 

जब्त की गई सम्पत्ति का 4 हजार 750 करोड़ रुपए तक पहुंचा

सोर्स ने बताया कि ‘रोज वैली (Rose Valley)’ के साथ जो समझौता हुआ था, वह केवल एक स्पॉन्सरशिप डील थी। इससे ज्यादा इसमें कुछ नहीं है। बता दें ईडी द्वारा रोज वैली ग्रुप मामलों में जब्त की गई संपत्तियों का मूल्य लगभग 4 हजार 750 करोड़ रुपए तक पहुंच गया है। सेंट जेवियर्स कॉलेज और नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स (KRSPL) को रोज वैली ग्रुप के खातों से पैसे मिला करते थे। बैंक खातों के अलावा ईडी ने पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के रामनगर और महिशदल में 24 एकड़ जमीन, कोलकाता के ज्योति बसु नगर में एक एकड़ जमीन, मुंबई के दिलकप चैंबर में एक फ्लैट और रोजवैली समूह का एक होटल जब्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here