Home Crime रूस के विश्वविद्यालय में घातक हमले में आठ लोग मारे गए

रूस के विश्वविद्यालय में घातक हमले में आठ लोग मारे गए

37
0

THE ANGLE
INTERNATIONAL
सूत्रों के अनुसार एक रूसी विश्वविद्यालय में घातक हमले के दौरान कम से कम आठ लोग मारे गए और छह घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार हमलावर कथित तौर पर इसी विश्वविद्यालय का एक छात्र है जिसने रूस के पर्म शहर के विश्वविद्यालय परिसर में लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया था। हमलावर का मकसद अभी भी अज्ञात है। जांचकर्ताओं ने कहा कि हमलावर को हिरासत में लिया गया है, जबकि रूसी परिसर में गोलीबारी के दौरान आठ लोग मारे गए और छह घायल हो गए।

रूस के सबसे पुराने विश्वविद्यालयों में से एक है, जहां यूरोप और एशिया मिलते हैं

रिपोर्टों में दावा किया गया है कि हमलावर ने विश्वविद्यालय की इमारत में प्रवेश किया और छात्रों के सभागार में छिपने पर गोलियां चला दीं। जब बंदूकधारी ने गोलीबारी की तो कुछ छात्र इमारतों से कूद गए। स्थानीय मीडिया के अनुसार “जिस व्यक्ति ने गोली चलाई वह ‘दर्दनाक’ गैर-घातक हथियार से लैस था।”

हमलावर एक छात्र था। गिरफ्तारी के दौरान वह कथित तौर पर घायल हो गया था। जांचकर्ताओं ने कहा कि संदिग्ध की पहचान की जा रही है। भयभीत छात्रों को खिड़कियों से भागते हुए फिल्माया गया। इससे पहले अपुष्ट रिपोर्टों ने उनकी पहचान तैमूर बेकमांसुरोव नाम के एक 18 वर्षीय अकेला- हमलावर के रूप में की थी, जिसने कथित तौर पर सोशल मीडिया पर अपने उद्देश्यों का वर्णन करते हुए एक नोट छोड़ा था।

यह घटना सोमवार की सुबह पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में हुई, जो यूराल क्षेत्र के सबसे पुराने विश्वविद्यालयों में से एक है, जहां यूरोप और एशिया मिलते हैं। स्कूल के सोशल मीडिया ने परिसर में मौजूद सभी लोगों को सचेत किया कि यदि संभव हो तो छोड़ दें या खुद को एक कमरे में बंद कर लें।

Previous articleपंजाब के इतिहास में पहली बार दलित सिख बना मुख्यमंत्री
Next articleमहंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, सीएम योगी ने किए अंतिम दर्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here