Home Business इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला की भारत के बाजार में उतरने की उम्मीद

इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला की भारत के बाजार में उतरने की उम्मीद

139
0
FILE IMAGE

THE ANGLE
INTERNATIONAL
इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला दुनिया भर में प्रसिद्ध और जानी-मानी कंपनी है। लगातार टेस्ला कंपनी विश्व भर में अपनी धाक जमा रही है। लेकिन लंबे समय से इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला भारतीय बाजार में एंट्री लेने की कोशिश कर रही है। हालांकि, कंपनी को अपने प्रयासों से कोई खास फायदा नज़र नहीं आ रहा है। इस विषय पर एलन मस्क ने ट्विटर पर ट्वीट कर भारत में अपनी कार लॉन्च न कर पाने की वजह भी बताई है। उन्होंने कंपनी और भारत सरकार के बीच चल रहे तालमेल की जानकारी दी।

इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के मालिक, भारत सरकार से कर रही बातचीत

दरअसल, जब एक यूजर ने ट्विटर पर उनसे भारत में टेस्ला कार की लॉन्चिंग की संभावित तारीख के बारे में पूछा, तो एलेन मस्क ने उन्हें ट्वीट कर जवाब दिया। उन्होंने कहा- “कंपनी फिलहाल भारत सरकार के साथ काफी चुनौतियों पर काम कर रही है।” यह जानकारियां देते हुए एलेन मस्क ने यह नहीं बताया कि यह चुनौतियां क्या हैं या वे सरकार से किन मुद्दों पर चर्चा कर रहे है। एलेन मस्क ने आज से छह महीने पहले भारत में टेस्ला लॉन्च करने की इच्छा जाहिर की थी। उन्होंने इससे पहले भी ट्विटर पर ट्वीट कर भारत में टेस्ला लाने की बात कही थी।

2020 में एक ट्वीट के जवाब में ट्वीट कर कहा था कि वे टेस्ला को भारत में लॉन्च करना चाहते हैं लेकिन दुनिया के सभी बड़े देशों की तुलना में भारत में आयात शुल्क (इंपोर्ट ड्यूटी) सबसे ज्यादा है। टेस्ला ने कहा कि टेस्ला को भारत में टैरिफ से अस्थायी राहत की उम्मीद है।

Previous articleअब शिक्षा पर भी कोरोना का साया, आरबीएसई की 12वीं कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षाएं स्थगित
Next articleभारतीय सेना के दो जवान राजोरी जिले में शहीद, अधिकारी कर रहे मामले की जाँच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here