Home Sports भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल टेस्ट मैच 18 जून को, टीम...

भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल टेस्ट मैच 18 जून को, टीम इंडिया हर चुनौती को तैयार

52
0

The Angle
साउथैम्पटन।
भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून को इंग्लैंड में आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा। न्यूजीलैंड ने हाल में इंग्लैंड को टेस्ट मैच में हराकर पहले स्थान प्राप्त कर लिया है। कीवी टीम ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया था। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम इंडिया का एलान कर दिया है।

इस टीम में से ही प्लेइंग इलेवन का चयन किया जाएगा। इस टीम में पांच तेज गेंदबाजों का चयन किया गया है। तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो. शमी, उमेश यादव और मो. सिराज हैं और इन्हीं में से वहां की कंडीशन को देखते हुए पेस गेंदबाजों का चयन किया जाएगा।

कीवी की गेंदबाजी में दम

इंग्लैंड की सरजमीं पर 18 जून से आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा। फाइनल के लिए दोनों टीमों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। वहीं भारत के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारी ने चैम्पियनशिप से पहले बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर भारत इस चैम्पिषनषिप को जीतता है तो टेस्ट चैम्पियशिप को भी 2007 में टी-20 विश्व कप जीतने के बाद छोटे फार्मेट को प्रसिद्धि मिली थी। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड को हल्के में नहीं लेगी। टीम ने लंबे क्वारेंटाइन के बाद प्रैक्टिस की। न्यूजीलैंड की टीम इस फाइनल मैच में भारत के मुकाबले ज्यादा बेहतर स्थिति में होगी। वहीं भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा कि, ऐसा इस वजह से है क्योंकि कीवी टीम ने भारत के खिलाफ फाइनल मैच खेलने से पहले इंग्लैंड में दो टेस्ट मैच खेले हैं।

भारत ने टीम की घोषित

भारत के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि आईपीएल मैच खेलने का टीम के खिलाड़ियों को फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की पिच पर भारतीय टीम पहले भी खेल चुकी है ऐसे में वहां पर टीम को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। वहीं सचिन तेंदुलकर का कहना है कि अश्विन और जडेजा दोनों को इंग्लैंड के ठंडे मौसम और हवा की स्थिति का फायदा उठाना चाहिए। वहीं उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड की गेंदबाजी में विविधता है। उनके गेंदबाज स्विंग कराने में माहिर है।

Previous articleप्रदेश में घटी कोरोना टेस्टिंग की दर, भाजपा हुई राज्य सरकार पर हमलावर
Next articleवैक्सीन को लेकर भाजपा नेता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस फैला रही है भ्रम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here