Home Business फिर लगी तेल की कीमतों में आग, पेट्रोल 30 और डीजल 32...

फिर लगी तेल की कीमतों में आग, पेट्रोल 30 और डीजल 32 पैसे महंगा

57
0

The Angle
जयपुर।

महंगाई की पटरी पर पेट्रोल-डीजल की कीमतें जोरों पर दौड़ रही है। बढ़ती महंगाई के चलते चौतरफा विरोध के बावजूद तेल कंपनियां लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में तेजी बनाए हुए है। कंपनियों ने मात्र छह माह में ही 50 बार पेट्रोल-डीजल महंगा कर दिया। महामारी के इस दौर में लॉकडाउन से जहां व्यावसायिक मांग बीस से तीस फीसदी तक रह गई है और घरेलू मांग अपने न्यूनतम स्तर पर है, वहीं पेट्रोल-डीजल के दाम हर रोज रिकॉर्ड बना रहे है।

तेल कंपनियों ने पेट्रोल 30 पैसे और डीजल के दाम 32 पैसे प्रति लीटर महंगे कर दिए है। जयपुर में अब पेट्रोल 103 रुपए 3 पैसे और डीजल के दाम 96 रुपए 24 पैसे प्रति लीटर बिक रहा है। इस साल डीजल 15 रुपए 35 पैसे और पेट्रोल 14 रुपए 38 पैसे प्रति लीटर महंगा कर दिया है।

तेल के भाव फिर बढ़े

सरकारी तेल कंपनियां लगातार तेल के दाम बढ़ाती जा रही है। तेल के दाम बढ़ने से महंगाई रेलगाड़ी सरपट दौड़ने लगी है। तेल की बढ़ती कीमतों और कोरोना से उद्योगों को काफी नुकसान पहुंचा है। देश में बढ़ती महंगाई और तेल और रसोई गैस के बढ़ते दाम को लेकर विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला था,लेकिन फिर भी तेल के दामों में कोई कमी नहीं आई है। लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों से आमजन हलकान हो चुका है। अब वो सरकार से बार-बार तेल के दाम कम करने की मांग कर रहे हैं। वहीं सरकार का कहना है कि खाड़ी देषों में तेल के दाम बढ़ रहे हैं इसलिए तेल के दामों में लगातार बढ़ रहे हैं।

महंगाई से जीना हुआ मुहाल

महंगाई चैतरफा से आम आदमी का जीना मुहाल कर रही है। दिनों दिन बढ़ती महंगाई आम लोगों पर भारी पड़ रही है। पेट्रोलियम और नेचुरल गैस मंत्रालय ने धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले टैक्स में कोई कटौती नहीं करेगी। पेट्रोलियम मंत्री ने कहा कि सरकार के पास पेट्रोल और डीजल पर लगने वाला टैक्स को घटाने का अभी कोई प्रस्ताव नहीं है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर टैक्स बढ़ाना या कम करना सरकार की जरूरतों और बाजार की स्थिति जैसे कई पहलुओं पर निर्भर करता है

Previous article‘Small’ groups don’t rule the world, fearing action, dragon warns G-7 group
Next articleदेश में कम हुई कोरोना की रफ्तार, बीते 24 घंटों में 70 हजार 421 नए मामले आए सामने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here