Home Business नहीं थम रही पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग, तीसरे दिन लगातार...

नहीं थम रही पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग, तीसरे दिन लगातार तेजी

52
0
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी

The Angle
जयपुर।

पेट्रोल और डीजल के दामों में तेजी थमने का नाम नहीं ले रही है। घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल के दाम में बुधवार को लगातार तीसरे दिन बढ़ोतरी हुई। पेट्रोल में प्रति लीटर 27 पैसे की बढ़ोतरी हुई है, वहीं डीजल के दाम में भी 27 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। जयपुर में अभी पेट्रोल के दाम 98 रुपए 47 पैसे और डीजल के दाम 91 रुपए 20 पैसे प्रति लीटर हो गए। तेल कंपनियों ने इस साल 33वीं बार पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि की है। इस तरह चुनाव के बाद इन 8 दिनों में जयपुर में डीजल के दामों 1 रुपए 91 पैसे और पेट्रोल के दामों में एक रुपए 79 पैसे की बढ़ोतरी हो चुकी है।

विधानसभा चुनाव के बाद बढ़े दाम

देश के पांच राज्यों में हाल ही में विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित हुए हैं। चुनाव परिणाम घोषित होने बाद से तेल के दामों में आग लगी हुई। तेल के दाम बढ़ने से आम आदमी का बजट पूरी तरह से गड़बड़ा गया है। पहले ही कोरोना की वजह से आर्थिक गतिविधियांे पर ब्रेक है। उस पर से पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। चुनावों से पहले भी बाजार में क्रूड ऑयल के दाम अभी जो हैं वहीं थे। फिर भी सरकार लगातार तेल के दामों में बढ़ोतरी होती जा रही है। तेल कंपनियों ने इस साल 33वीं बार पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि की है। इस तरह चुनाव के बाद इन 8 दिनों में जयपुर में डीजल के दामों 1 रुपए 91 पैसे और तेल के दामों में एक रुपए 79 पैसे की बढ़ोतरी हो चुकी है।

पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ रहे दाम

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों ने आम आदमी की मुश्किलों में इजाफा किया है। सरकार ने चुनाव परिणाम के आठ दिनों में ही तेल के दामों में बढ़ोतरी शुरू कर दी है। इस तरह चुनावी माहौल में दो महीने के दौरान डीजल के दामों में 4 बार में जो 78 पैसे की कमी की गई थी और पांच बार में तेल के दामों में भी जो 95 पैसे की कमी गई थी वो राहत अब पूरी तरह बेअसर हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here