Home Sports भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला मैच आज, विराट कोहली इसलिए कर सकते हैं...

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला मैच आज, विराट कोहली इसलिए कर सकते हैं सचिन की बराबरी

91
0

The Angle

जयपुर।

भारतीय टीम साल की पहली वनडे सीरीज का आगाज़ आज दोपहर मुंबई से करेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलनी है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाने वाला सीरीज का पहला मुकाबला आज दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा। मैच अपने नाम करते हुए भारत जीत के साथ सीरीज की शुरुआत करना चाहेगा।

 

5 मैचों की सीरीज में भारत को मिली थी हार

बता दें इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल खेली गई वनडे सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। 5 मैचों की सीरीज में 2 लगातार मैचों में भारत ने जीत हासिल की थी, लेकिन इसके बाद अगले तीन मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल कर सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली थी। पिछले दौरे पर डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ बैन की वजह से खेलने नहीं आए थे।

 

विराट आज कर सकते हैं तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी

उधर आज खेले जाने वाले मैच में टीम के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं। यहां कोहली अगर एक और शतक लगा देते हैं, तो वे घर में शतक लगाने के मामले में तेंदुलकर की बराबरी कर लेंगे।

 

घर में सचिन ने लगाए हैं 20 शतक

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट करियर में वनडे मैचों में कुल 49 शतक लगाए हैं, इनमें से 20 शतक उन्होंने भारतीय क्रिकेट ग्राउंड्स पर लगाए हैं। वहीं विराट कोहली अभी तक अपने घर में 19 शतक जड़ चुके हैं। हाल ही में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे तेज 11,000 रन बनाने वाले कप्तान का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

 

भारत ने 4 तो ऑस्ट्रेलिया ने 5 वनडे सीरीज में जीत की दर्ज

भारत की धरती पर टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने अब तक पांच बाइलैटरल वनडे सीरीज में शिकस्त दी है। वहीं भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चार वनडे सीरीज में हार का स्वाद चखाया है। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने भारत में भारतीय टीम पर अपना दबदबा बनाया हुआ है।

 

पहला मैच मुम्बई, दूसरा राजकोट और तीसरा बेंगलूरु में

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच जहां आज 14 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा तो, वहीं दूसरा वनडे 17 जनवरी को माधवराव सिंधिया स्टेडियम राजकोट और तीसरा वनडे मैच 19 जनवरी को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलूरु में खेला जाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here