Home Religion राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली बैठक आज, कई मुद्दों पर...

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली बैठक आज, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

45
0

दा एंगल।
नई दिल्ली।
राम मंदिर निर्माण की तारीख और मुहूर्त के लिए आज दिल्ली में पहली बैठक होगी। इसमें मंदिर निर्माण शुरू करने के मुहूर्त समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी। सूत्रों के मुताबिक, ट्रस्ट के कई सदस्य सरयू तट तक राम कॉम्प्लेक्स बनाने के पक्ष में हैं। बैठक में इसके लिए और जमीन लेने पर भी चर्चा होगी।

भूमि पूजन 25 मार्च से 8 अप्रेल के बीच

राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। इसके बाद मंदिर निर्माण में आ रही सभी बाधाएं दूर हो गई है। अब केन्द्र सरकार की ओर से गठित ट्रस्ट सबसे पहले मंदिर निर्माण की तारीख तय करेगा। इसके बाद मंदिर की भूमि पूजन 25 मार्च से 8 अप्रेल के बीच कभी भी हो जाए, लेकिन मंदिर निर्माण मंे देर हो सकती है। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक नई दिल्ली मुख्यालय में होगी। इस बैठक में आम जनता से धन का सहयोग लेने और अन्य कई मुद्दों पर चर्चा होगी। ताकि आने वाले समय किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो। इसके लिए संत-महात्माओं का दल दिल्ली पहुंच चुका है।

रामनवमी पर हो सकता है निर्माण

बैठक में राम मंदिर का निर्माण 2 अप्रेल यानी रामनवमी पर शुरू करने की प्रबल संभावनाए व्यक्त की जा रही है। केंद्र सरकार ने इसी महीने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों का ऐलान किया था। ट्रस्ट के प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार शीर्ष स्तर से महंत नृत्यगोपाल दास व चंपत राय की भूमिका तय हो चुकी है। दोनों ट्रस्टी बनने के बाद अहम पद भी संभालेंगे। इससे पहले इन दिनों ट्रस्ट में शामिल नहीं किया गया था। इससे दोनों नाराज हो गए थे। इसके बाद गृहमंत्री अमित शाह नृत्यगोपाल दास से मिले और उनको मना लिया था।

दो आईएसएस को किया शामिल

इसके साथ ही श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में दो आईएएस अफसरों को भी शामिल किया गया है। यह दो अफसर हैं अवनीश अवस्थी और अनुज कुूमार झा। अवनीश अवस्थी सीएम योगी के खास अफसरों में गिने जाते हैं और ये यूपी में सबसे पावरफुल आईएएसफ अफसर में गिने जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here