Home Sports भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे कल, लुबिचाने और बुमराह की...

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे कल, लुबिचाने और बुमराह की टक्कर होगी दिलचस्प

59
0

दा एंगल।
मुंबई।
मंगलवार को विश्व की दो दिग्गज टीमों के बीच मुकाबला होगा। टीम इंडिया वर्ष और साल के शुरू में श्रीलंका के खिलाफ अच्छी शुरुआत की है। भारत ने श्रीलंका को तीन मैचों की टी-ट्वेंटी शृंखला 2-0 से जीत हासिल की। अब ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत में तीन वनडे मैचों की शृंखला खेलेगी।

मुंबई में होगा पहला वनडे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच मुंबई में खेला जाएगा। मैच डे-नाइट होगा। मुंबई का पिच बल्लेबाजों के अनुकूल रहेगा तो ऐसे में कल के मैच में रनों की बरसात होने की संभावना है। इस शृंखला में ऑस्ट्रेलिया के उभरते बल्लेबाज लुबिचाने और जसप्रीत बुमराह के बीच रोमांचक टक्कर देखने को मिलेगी। वहीं अनुभवी स्मिथ और डेविड वार्नर भी भारत के गेंदबाजों की अच्छी खासी परीक्षा लेंगे।
टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिर मैच 2019 में वल्र्ड कप के दौरान खेला गया था।

कंगारू मैन इन ब्ल्यू पर हमेशा से भारी

टीम इंडिया अगर कंगारूओं के खिलाफ तीनों वनडे जीत लेती है तो वो अपनी सरजमीं पर 200 मैच जीतने वाली दूसरी टीम हो जाएगी। इस मामले में कंगारू आगे हैं जिन्होंने अपनी सरजमीं पर 280 मैच जीते हैं। वैसे टीम कंगारू टीम इंडिया में हमेशा मैन इन ब्ल्यू पर हमेशा से भारी रही है। दोनों देशो के बीच अब तक 11 द्विपक्षीय सीरीज खेल जा चुकी है जिसमें ऑस्ट्रेलियाने छह और भारत ने पांच सीरीज अपने नाम की है।
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक कुल 137 वन-डे मैच खेले गए हैं।

इसमें से भारत ने 50 और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 77 मुकाबले जीते हैं, जबकि 10 मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकला। वहीं भारत में दोनों देश के बीच 61 मैच खेले गए हैं, जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 29 और टीम इंडिया ने 27 मैचों में जीत दर्ज की है। भारतीय टीम ने कंगारू टीम के खिलाफ आखिरी वन-डे श्रृंखला मार्च 2019 में भारत में ही खेला था और उसे 2-3 से सीरीज गंवानी पड़ी थी।
अब देखना यह दिलचस्प होगा कि भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी सरजमीं पर कैसा प्रदर्शन करती है। वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली सीरीज में मिली हार का बदला लेगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here