Home Sports पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने चुनी अपनी टीम, लेकिन इस भारतीय विस्फोटक...

पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने चुनी अपनी टीम, लेकिन इस भारतीय विस्फोटक ओपनर को भूले

209
0

द एंगल।

स्पोर्ट्स डेस्क।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर और हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान करने वाले वसीम जाफर ने अपनी पसंदीदा वनडे टीम का चुनाव किया है। कोरोना वायरस की वजह से भारत में इस समय 21 दिन का लॉकडाउन है। ऐसे में खिलाड़ी और इस खेल से जुड़े लोग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। इसी कड़ी में वसीम जाफर ने अपनी एक वनडे टीम बनाई है। इस टीम की कप्तानी उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सौंपी है। धोनी ही इस टीम के विकेटकीपर भी हैं और मैच फिनिशर भी।

वसीम की टीम में सहवाग को नहीं मिल सकी जगह

यहां हैरान करने वाली बात ये है कि वसीम जाफर ने भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग को इस टीम में शामिल नहीं किया है, जबकि भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली को नंबर 4 पर जगह दी है। इसके अलावा वसीम जाफर ने इस टीम में एक भी भारतीय गेंदबाज को नहीं चुना है। टीम के लिए उन्होंने 2 पाकिस्तानी गेंदबाज चुने हैं, जिनमें सकलेन मुश्ताक और वसीम अकरम का नाम शामिल है। हालांकि, जाफर ने सकलेन मुश्ताक या फिर शेन वार्न ने किसी एक को चुनने की दलील दी है, लेकिन 9वें नंबर पर उन्होंने दोनों को रखा है।

वसीम जाफर ने इन्हें चुना टीम में

वसीम जाफर ने ओपनर के तौर पर भारत की वनडे टीम के सबसे सफल ओपनर सचिन तेंदुलकर और तीन दोहरे शतक लगा चुके रोहित शर्मा को चुना है। नंबर 3 पर वसीम ने विराट की जगह वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज विव रिचर्ड्स को जगह दी है। चार पर विराट कोहली हैं, जबकि पांचवें पर साउथ अफ्रीकी दिग्गज एबी डिविलियर्स को रखा है। छठे नंबर पर इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और सातवें नंबर पर धोनी को कप्तान और विकेटकीपर के तौर पर चुना है। आठवें पर वसीम अकरम, नौवें पर वार्न या मुश्ताक, दसवें पर जोएल गार्नर और 11वें नंबर पर ग्लेन मैग्रा हैं। वहीं, 12वें खिलाड़ी के तौर पर रिकी पोंटिंग हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here