Home National महाराष्ट्र गवर्नर का पद छोड़ेंगे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ! ट्वीट कर...

महाराष्ट्र गवर्नर का पद छोड़ेंगे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ! ट्वीट कर लिखी मन की बात

16
0
महाराष्ट्र गवर्नर का पद छोड़ेंगे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ! (फाइल इमेज)

The Angle

मुंबई।

महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी जल्द ही महाराष्ट्र के राज्यपाल का पद छोड़ सकते हैं। कोश्यारी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मैंने सभी राजनीतिक जिम्मेदारियां छोड़ने की इच्छा जाहिर कर दी है। इसके बाद से कयास लगने शुरू हो गए हैं कि कोश्यारी महाराष्ट्र के गवर्नर का पद छोड़ सकते हैं और महाराष्ट्र को आने वाले दिनों में नया राज्यपाल मिल सकता है।

राज्यपाल ने गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर मांगा था मार्गदर्शन

कोश्यारी ने पिछले महीने शिवाजी को पुराने दिनों का आइकन बताने वाले विवाद पर गृह मंत्री अमित शाह को चिट्‌ठी लिखकर उनसे मार्गदर्शन भी मांगा था। उन्होंने गृह मंत्री से सलाह मांगी थी कि उन्हें इस पद पर बने रहना है या नहीं। कोश्यारी ने यह चिट्ठी 6 दिसंबर को लिखी थी, जो कुछ दिन बाद सामने आई थी।

राज्यपाल कोश्यारी ने ट्वीट कर लिखी अपने पद छोड़ने की बात

कोश्यारी ने ट्वीट में पद छोड़ने की बात कही है। उन्होंने लिखा कि हाल ही में मैं मुंबई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिला। मैंने उन्हें बताया कि मैं सभी राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहता हूं। मैंने उनसे कहा कि बचा हुआ जीवन मैं लिखने-पढ़ने और दूसरी गतिविधियों में बिताना चाहता हूं। मुझे प्रधानमंत्री से हमेशा प्यार और दुलार मिला है।

कोश्यारी ने शिवाजी को पुराने, अंबेडकर-गडकरी को बताया था नया आइकॉन

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बीते साल 19 नवंबर को औरंगाबाद में एक यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में शिवाजी को पुराने दिनों का आइकॉन कहा था। कोश्यारी के साथ इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता नितिन गडकरी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी मौजूद थे। उन्होंने भरी सभा में बाबासाहेब अंबेडकर और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को नए जमाने का आइकॉन बताया था। इस बयान के बाद विपक्ष के नेता उन पर हमलावर हो गए और उनका इस्तीफा मांगने लगे। भाजपा के समर्थन से महाराष्ट्र में सरकार बना चुके शिंदे गुट ने भी कोश्यारी के बयान का विरोध किया था।

Previous articleजब केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के सामने छात्र नेताओं ने जड़े चांटे,और चले लात घूंसे !
Next articleविद्या संबल योजना के तहत अब प्रिंसिपल अपने स्तर पर लगा सकेंगे गेस्ट फैकल्टी शिक्षक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here