Home National अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ में मारा गया हाईब्रिड आतंकी

अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ में मारा गया हाईब्रिड आतंकी

62
0
सांकेतिक तस्वीर

The Angle

श्रीनगर।

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक हाइब्रिड आतंकवादी मारा गया। पुलिस के अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल मुठभेड़ में मारे गए हाइब्रिड आतंकवादी को एक आतंकवादी ठिकाने की पहचान के लिए क्षेत्र में ले गया था। अधिकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की विशिष्ट सूचना मिलने के बाद दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा स्थित चेकी डूडू इलाके में घेराबंदी एवं तलाशी अभियान शुरू किया।

कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर दी सज्जाद तांत्रे के मारे जाने की जानकारी

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया कि जब तलाशी दल संदिग्ध ठिकाने की ओर पहुंचा, तब आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसमें कुलगाम का रहने वाला लश्कर का हाइब्रिड आतंकवादी सज्जाद तांत्रे मारा गया। पुलिस ने आगे लिखा कि तलाशी दल आतंकवादी ठिकाने की पहचान के लिए तांत्रे को साथ लेकर पहुंचा था। तांत्रे को एसडीएच बिजबेहरा ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हाइब्रिड आतंकवादी सज्जाद तांत्रे पहले लश्कर आतंकवादियों का था सहयोगी

अधिकारियों ने बताया कि तांत्रे 13 नवंबर को बिजबेहरा के राखमोमेन में एक प्रवासी मजदूर की हत्या में शामिल था। अधिकारियों ने कहा कि हाइब्रिड आतंकवादी सज्जाद तांत्रे पहले लश्कर आतंकवादियों का सहयोगी था और वह पीएसए से रिहा हुआ था। तांत्रे ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि उसने 13 नवंबर 2022 को अनंतनाग स्थित बिजबेहरा के राखमोमेन में दो प्रवासी मजदूरों पर हमला किया था, जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

मॉड्यूल के आतंकवादियों के अन्य सहयोगियों की गिरफ्तारी के लिए जांच जारी

उन्होंने बताया कि हमले में घायल मजदूर छोटा प्रसाद ने 18 नवंबर 2022 को अस्पताल में दम तोड़ दिया था। तांत्रे के खुलासे पर घटना में इस्तेमाल हथियार (पिस्टल) और वाहन भी बरामद कर लिया गया। पुलिस के अनुसार इस मॉड्यूल के आतंकवादियों के और सहयोगियों को गिरफ्तार करने के लिए जांच जारी है। हाइब्रिड आतंकवादी उन गैर-सूचीबद्ध आतंकवादियों को कहा जाता है, जो आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के बाद अकसर बिना कोई निशान छोड़े नियमित जीवन जीने लगते हैं।

Previous article‘आयरन लेडी’ को 105वीं जयंती पर देश ने दी श्रद्धांजलि
Next articleगुजरात के वेरावल में पीएम मोदी की चुनावी सभा, लोगों से की समर्थन के सारे रिकॉर्ड तोड़ने की अपील

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here