Home Sports आरसीए की बैठक में हुए अहम फैसले, अब हर साल क्रिकेट अवार्ड...

आरसीए की बैठक में हुए अहम फैसले, अब हर साल क्रिकेट अवार्ड समारोह होगा आयोजित

14
0

राजस्थान क्रिकेट संघ में आज आरसीए के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बैठक ली । बैठक में वैभव गहलोत ने घोषणा की है उन्होने कहा की राजस्थान क्रिकेट संघ अब हर साल क्रिकेट अवार्ड समारोह आयोजित करेगी जिसमे बेहतरीन खिलाडियों को सम्मानित किया जाएगा। वही आज की बैठक में आरसीए के संविधान में भी बदलाव हुआ है। अब वेकेंट पोस्ट के लिए चुनाव नहीं कराने पडेंगेे। आरसीए की कार्यकारिणी अब 9 की जगह 13 सदस्यीय होगी। इसके साथ ही चयनकर्ताओं के लिए भी नियम बदल गए है। अब सीनियर कमेट के लिए 25 की जगह 15 मैच खेले जाएंगे वहीं जूनियर कमेटी के लिए 15 की जगह 10 मैच होंगे। आरसीए की वार्षिक जनरल मीटिंग में कई बडे फैसलों पर मुहर लगी है। सी पी जोषी को एक बार फिर से मुख्य संरक्षक बनाया गया है।

जोधपुर में आईपीएल कराने की योजना-आरसीए

इसके साथ ही बैठक में यह तय हुआ की अब पीपीपी माॅडल आरसीए का स्टेडियम बनेगा। राजस्थान क्रिकेट संघ ने यूडीएच विभाग को इसे लेकर प्रस्ताव भेजा है। वहीं जोधपुर में आईपीएल के मैच कराने की योजना बनाई हैै। बरकतुल्ला स्टेडियम को लेकर वैभव गहलोत ने कहा की उन्होने प्रदेश सरकार से 100 बीघा जमीन अलाॅट कराई है।इसके लिए यूडीएच विभाग ने 9 करोड का बजट पारित कर दिया है।

बीसीसीआई की ओर से आसीए को जल्द ही मिलेगा फंड

आरसीए को बीसीसीआई की ओर से मिलने वाले फंड को लेकर गहलोत ने कहा की कोविड के दौरान लाॅकडाउन लग गया था जिसकी वजह से बीसीसीआई की कई एक्टिविटिज रूक गई थी। जिसकी वजह से आर्थिक समस्याएं आई है। हालांकि हम लगातार बीसीसीआई के संपर्क में है। वैभव गहलोत ने बीसीसीआई की ओर से जल्द ही फंड रिलीज होने की उम्मीद जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here