Home Sports आईसीसी की महत्वपूर्ण बैठक आज, टी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप को लेकर हो सकता...

आईसीसी की महत्वपूर्ण बैठक आज, टी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप को लेकर हो सकता है फैसला

220
0

दा एंगल।
स्पोर्ट्स डेस्क।

आईपीएल और टी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप को लेकर आज आईसीसी की एक महत्वपूर्ण बैठक होगी। यह बैठक ऑनलाइन होगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड तो यही चाहता है कि इस बार टी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप ना हो। वर्ल्ड कप नहीं होने की सूरत में आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है। टी-20 विश्व कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना है। मगर देश के क्रिकेट बोर्ड ने विक्टोरिया राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मई में ही इस टूर्नामेंट की मेजबानी में असमर्थता जाहिर की थी।

आईसीसी की बैठक में कई फैसले

टी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप रद्द होने के चलते आईपीएल का आयोजन इस साल के अंत में किया जा सकेगा। भारत में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए इसका आयोजन यूएई में कराया जा सकता है। बीसीसीआई की शीर्ष परिषद के एक सदस्य ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि पहला कदम एशिया कप को स्थगित करना था जो हो गया। टूर्नामेंट को स्थगित करने की घोषणा के बाद ही हम अपनी योजना पर आगे बढ़ सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने जताई असमर्थता

क्रिकेट आस्ट्रेलिया कह चुका है कि वे टूर्नामेंट की मेजबानी को लेकर अधिक उत्सुक नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद वे फैसला नहीं कर रहे हैं। ऐसे हालात में इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप के ऑस्ट्रेलिया में 2022 में आयोजित किए जाने की संभावना है। क्योंकि फिलहाल भारत 2021 टूर्नामेंट की मेजबानी के अपने अधिकार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ नहीं बदलना चाहता।

आस्ट्रेलिया इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं करेगा यह उस समय स्पष्ट हो गया था जब क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को सितंबर के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला की तैयारी करने को कहा था। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने उस दौरे के लिए 26 सदस्यीय शुरुआती टीम घोषित भी कर दी है।
एशिया कप को 2021 में स्थगित किया जाना एहसान मनी और उनकी टीम के लिए झटका है जो भारतीय बोर्ड का विरोध कर रहे थे। एशिया कप की मेजबानी पीसीबी को ही करनी है. पता चला है कि पीसीबी अन्य बोर्ड के संपर्क में है जिससे कि कुछ द्विपक्षीय श्रृंखलाओं का आयोजन कर सके क्योंकि राष्ट्रीय टीम को इंग्लैंड दौरे के बाद कोई श्रृंखला नहीं खेलनी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here