Home Sports भारत की तीरंदाजी, तलवारबाजी और टेनिस में उम्मीदें टूटी

भारत की तीरंदाजी, तलवारबाजी और टेनिस में उम्मीदें टूटी

173
0

The Angle
नई दिल्ली।

टोक्यो ओलंपिक के चौथे दिन भारत का मिश्रित भाग्य रहा। चौथे दिन भारतीय तीरंदाजी टीम ने शानदार जीत के साथ शुरुआत की। इसके बाद क्वार्टर फाइनल में अतनु दास, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव वाली भारतीय टीम का मुकाबला कोरिया से हुआ। कोरिया की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को 6-0 से हरा दिया। इसके साथ ही भारत के तीरंदाजी टीम का ओलंपिक में पदक जीतने का सपना टूट गया। इसके साथ ही बैडमिंटन में भी सात्विक और चिराग की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा।

दूसरे दौर में हारी भवानी देवी

वहीं तलवारबाजी के दूसरे दौर में भवानी देवी को भी हार का स्वाद चखना पड़ा। जबकि टेबल टेनिस में एकल मुकाबले में सुर्तिथा मुखर्जी भी अपना मैच नहीं जीत सकीं। जबकि टेनिस में सुमित नागल मेदवेदेव के आगे टिक नहीं पाए। वहीं पुरुषों की टेबल टेनिस स्पर्धा के एकल मुकाबले में शरत कमल ने जीत हासिल कर तीसरे दौर में जगह बनाई। वहीं आज का दिन भारत के लिए कई मायनों में महत्वपूर्ण है।

आज मनिका बत्रा, सुमित नागल और अंगद वीर सिंह बाजवा के अलावा कई भारतीय एथलीट अलग-अलग स्पर्धाओं में पदक के लिए अपनी किस्मत आजमाएंगे। भारतीय तलवारबाज भवानी देवी ने अपने प्रतिद्वंद्वी का जोरदार मुकाबला किया। भवानी को दुनिया की नंबर 4 फ्रांस की मानोन ब्रूनेट ने शिकस्त दी। इस हार के बाद टोक्यो ओलंपिक में सीए भवानी का सफर थम गया।

टोक्यो ओलंपिक में आज कई मुकाबले

टोक्यो ओलंपिक में भारत अभी तक एक ही पदक जीत सका है। भारतीय वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने रजत पदक जीता है। इसके अलावा भारतीय खिलाड़ी कोई कमाल नहीं दिखा पाए। भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी साई प्रणीत टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए हैं। 2019 विश्व चैंपियनशिप को कांस्य पदक विजेता प्रणीत पुरुष सिंगल्स के नॉकआउट के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके। इस मैच में इस्राइल के मिशा जिल्बरमैन ने सीधे गेम में हरा दिया। ऐसे में आने वाले दिनों में भारतीय टीम को और मेहनत करके देश के लिए और पदक लाना होगा।

Previous articleक्या शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा छोड़ रहे है अपना पद? वायरल हुआ वीडियो
Next articleअपनी विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगारों का जयपुर में प्रदर्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here