Home Crime भारतीय तटरक्षक बल ने 10 लोगों को भारतीय जल सीमा के अंदर...

भारतीय तटरक्षक बल ने 10 लोगों को भारतीय जल सीमा के अंदर पाकिस्तानी नाव के साथ पकड़ा

106
0
file image

THE ANGLE
नई दिल्ली।
भारतीय तटरक्षक बल (ICG) ने एक पाकिस्तानी नाव को 10 चालक दल के सदस्यों के साथ गुजरात के तट से गिरफ्तार कर लिया है। यह पाकिस्तानी नाव गुजरात के तट से भारतीय जल क्षेत्र में छह-सात मील की दूरी पर प्रवेश कर गई थी। एक रक्षा बयान में कहा गया है कि आगे की पूछताछ के लिए नाव को पोरबंदर लाया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, आगे की पूछताछ के लिए नाव को पोरबंदर लाया जा रहा है। बताया जा रहा है की ‘यासीन’ नामक इस नाव को शनिवार रात एक ऑपरेशन के दौरान एक आईसीजी जहाज ने पकड़ा था।

भारतीय तटरक्षक जहाज ‘अंकित’ ने ऑपरेशन के दौरान पाकिस्तानी नाव ‘यासीन’ को पकड़ा

सूत्रों के अनुसार, भारतीय तटरक्षक जहाज अंकित ने 08 जनवरी को रात के ऑपरेशन के दौरान अरब सागर में भारतीय जल में 10 चालक दल के साथ पाकिस्तानी नाव ‘यासीन’ को पकड़ा था। अब आगे की पूछताछ के लिए नाव को पोरबंदर लाया जा रहा है। पाकिस्तानी नाव कथित तौर पर भारतीय जल सीमा के अंदर छह-सात मील की दूरी पर थी और जैसे ही चालक दल ने आईसीजी जहाज को देखा, वैसे ही पाकिस्तानी नाव के चालक वहां से भागने लगे। रिपोर्ट के अनुसार, बताया गया कि आईसीजी ने जहाज से 2,000 किलोग्राम मछली और 600 लीटर ईंधन बरामद किया है।

पहले भी कई बार पकड़ी जा चुकी है ऐसी नाव, ड्रग तस्करी का करती है काम

जिसका चालक दल के पास कोई दस्तावेज नहीं था। पिछले साल 15 सितंबर को, आईसीजी ने इसी तरह के एक ऑपरेशन में गुजरात तट से भारतीय जल क्षेत्र में 12 चालक दल के सदस्यों के साथ एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा था। राज्य के तट के माध्यम से ड्रग्स की तस्करी के लिए ऐसी नौकाओं के इस्तेमाल के मामलों में भी वृद्धि हुई है। पिछले साल 20 दिसंबर को, छह चालक दल के सदस्यों के साथ एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव और लगभग 400 करोड़ रुपये की 77 किलोग्राम हेरोइन ले जा रही थी, जिसे आईसीजी ने राज्य के आतंकवाद विरोधी दस्ते के साथ एक संयुक्त अभियान में गुजरात तट से भारतीय जल में पकड़ा था।

Previous articleनीट-पीजी 2021 काउंसलिंग : 12 जनवरी से होगी शुरू, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी
Next articleसंबित पात्रा ने पूछा – प्रियंका गांधी कौन हैं जिन्हें एक मुख्यमंत्री ने सूचित किया?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here