Home Sports महिला वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शेफाली वर्मा भी...

महिला वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शेफाली वर्मा भी टीम में शामिल

12
0

The Angle

जयपुर।

BCCI ने कल ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले महिला वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कप्तान बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर होंगी। खास बात ये है कि 15 सदस्यीय इस टीम में 9 खिलाड़ियों की उम्र 22 साल या उससे कम है। इस टीम में इस बार एक नया चेहरा भी शामिल किया गया है। ये हैं हरियाणा की शेफाली वर्मा। शेफाली भारतीय राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम का भी हिस्सा रह चुकी हैं।

शेफाली कभी फटे ग्लव्स के साथ खेला करती थीं

वे कभी पिता की गरीबी की वजह से फटे-पुराने ग्लव्स और बैट से खेलने को मजबूर थीं। यही नहीं, वे मैदान में हाथों को इसलिए नहीं खोलती थीं, क्योंकि वे नहीं चाहती थीं कि फटे ग्लव्स को देखकर दूसरे खिलाड़ी उनका मजाक बनाएं। पिता संजीव वर्मा का कहना है कि मेरी गरीबी को देखते हुए शेफाली ने फटे ग्लव्स और बैट की बात कभी घर में नहीं बताई और बेटी महीनों तक उन्हीं से खेलती रही। अब पिता ने जैसे ही शेफाली के पुराने ग्लव्स और बैट को देखा तो आंसू नहीं रोक पाए। वे कहते हैं कि आज उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है कि उसका चयन भारतीय क्रिकेट टीम में वर्ल्ड कप खेलने के लिए किया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि शेफाली वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन कर देश और परिवार का नाम रोशन करे।

शेफाली ने 15 साल की उम्र में किया अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेट में पदार्पण

हालांकि आज वे अपने उस मुकाम को काफी पीछे छोड़ चुकी हैं। अपनी धमाकेदार पारी की बदौलत शेफाली वर्मा का अगले महीने फरवरी में होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप सीरीज में चयन हुआ है। ये वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से शुरू होकर 8 मार्च तक चलेगा। इससे पहले उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में भी शामिल किया गया था। उस वक्त वे महज 15 साल की थीं और भारत की ओर से अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाली सबसे युवा महिला खिलाड़ी भी। इसके बाद पिछले साल ही नवंबर में वे वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्ध शतक लगाकर सबसे कम उम्र में अर्ध शतक लगाने वाली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई थीं। शेफाली ने अब तक 9 मैच खेले हैं और उनमें 27.75 की औसत से 222 रन बनाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here