Home Sports भारतीय महिला-पुरुष क्रिकेट टीम इंग्लैंड के दौरे पर रवाना

भारतीय महिला-पुरुष क्रिकेट टीम इंग्लैंड के दौरे पर रवाना

26
0

The Angle
नई दिल्ली।

भारतीय महिला एवं पुरुष क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे के लिए मुंबई से रवाना हो गए। दोनों वर्ग की टीम आज इंग्लैंड पहुंच गई हैं। भारतीय टीम 104 दिनों लंबे दौरे पर इंग्लैंड रहेगी। भारतीय क्रिकेट टीम 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भिड़ने वाली है। इसके बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

104 दिन लंबा दौरा

वहीं भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड दौरे पर एक टेस्ट के अलावा तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी है. भारतीय महिला टीम के इंग्लैंड दौरे का आगाज टेस्ट मैच से होगा। 16 जून को ब्रिस्टल में टेस्ट मैच खेला जाएगा. इसके बाद ब्रिस्टल, टॉन्टन और वूस्टर में वनडे सीरीज के तीन मैच खेलेगी. पहला वनडे 27 जून, दूसरा वनडे 3 जुलाई और तीसरा वनडे 9 जुलाई को खेला जाएगा. 9, 11 और 15 जुलाई को टी20 मैच खेले जाएंगे. ये मुकाबले नॉर्दैंट्स, होव और चेम्सफोर्ड में होंगे। वहीं इंग्लैंड के मौसम और परिस्थितियों को लेकर कप्तान विराट कोहली बिल्कुल भी चिंतित नहीं है।

उन्होंने कहा कि कोविड की वजह टीम सीमित मात्रा में ही प्रैक्टिस कर सकी है, लेकिन टीम की इस तैयारी से वे खुष है। कप्तान कोहली ने कहा कि टीम वहां के पिचों से वाफिक है इससे वहां खेलने में टीम को किसी तरह की कोई परेषानी नहीं होगी। वहीं दोयम दर्जेे की टीम जुलाई में श्रीलंका के दौरे पर जाएंगी।

भारतीय टीम पहले नंबर पर

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय आईसीसी टेस्ट रैकिंग में पहले नंबर पर है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम दूसरे नंबर पर है। ऐसे में विश्व टेस्ट चैम्पियनषिप में दोनों ही टीमों के बीच जोरदार टक्कर देने को मिलेगी। दोनों ही टीमें सीमित समय तक बायो बबल में रहेगी। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद बायो-बबल रिस्ट्रिक्शन से फ्री हो जाएगी। इंग्लैंड दौरे के बाद टीम यूएई में आईपीएल के बचे हुए मैचों को खेलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here