Home Sports भारत की मुश्किलों में इजाफा, चोट के चलते बुमराह चौथे टेस्ट से...

भारत की मुश्किलों में इजाफा, चोट के चलते बुमराह चौथे टेस्ट से बाहर

254
0

दा एंगल।
सिडनी।
भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरे लगभग खत्म होने को है। इस दौरे पर भारत के अधिकतर खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो गए, लेकिन टीम इंडिया ने पूरी स्प्रिट के साथ खेलते हुए मेजबान टीम को कड़ी टक्कर दे रही है। पहले कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद ही बाहर हो गए थे। इसके बाद मोहम्मद शमी, उसके बाद उमेश यादव पहले ही चोट के चलते बाहर हो चुके हैं। अब बुमराह चोटिल होकर बाहर हो गए हैं।

चोटिलों की संख्या में इजाफा

वहीं तीसरे टेस्ट मैच के दौरान अश्विन, जडेजा, और ऋषभ पंत चोटिल हो गए हैं। ऐसे में टीम इंडिया के सामने बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी की भी समस्या खड़ी हो गई है। ऐसे में भारत के सामने अब चौथे टेस्ट मैच में और मुसीबत हो गई हैं। चौथा टेस्ट मैच 15 जनवरी को ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। गौरतलब है कि दोनों टीमें अभी तक सीरीज में बराबर चल रही है।

भारत की बढ़ी मुश्किलें

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जसप्रीत बुमराह के पेट का स्कैन हुआ है, जिसकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है, लेकिन उनकी इंजरी गहरी है। हालांकि टीम मैनेजमेंट का यह भी कहना है कि अगर बुमराह 50 फीसदी भी फिट रहे तो उन्हें खिलाया जा सकता है। यानी, अंतिम फैसला स्कैन का नतीजा सामने आने के बाद ही हो सकता है। सिडनी में फील्डिंग करते हुए 27 वर्षीय इस पेसर के पेट में खिंचाव आ गया था। अगर हाफ फिट जसप्रीत आखिरी टेस्ट खेलते हैं तो इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट की आगामी सीरीज से उनका बाहर होना तय है।

ब्रिस्बेन टेस्ट से बुमराह के बाहर होने का मतलब है एक अनुभवहीन तेज गेंदबाजी अटैक के साथ रहाणे एंड कंपनी का मैदान पर उतरना। मौजूदा दौरे में चोटिल होकर बाहर होने वाले जस्सी तीसरे पेसर होंगे, उनसे पहले मोहम्मद शमी, उमेश यादव सीरीज से बाहर हो चुके हैं।
इशांत तो ऑस्ट्रेलिया ही नहीं आए थे। भुवी भी आईपीएल के दौरान ही चोटिल हुए थे। अब उम्मीद की जा रही है कि ब्रिस्बेन टेस्ट में बुमराह की जह टी नटराजन को डेब्यू का मौका मिल सकता है। जडेजा के स्थान पर शार्दुल ठाकुर खेलेंगे। मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी दो अन्य पेसर होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here