Home Sports IPL 2019: राजस्थान का मुकाबला होगा कोलकाता के साथ

IPL 2019: राजस्थान का मुकाबला होगा कोलकाता के साथ

63
0

राजस्थान के खिलाफ इंडियन टी-20 लीग के मैच में गुरुवार को कोलकाता उतरेगी तो उसका इरादा जीत की राह पर लौटने का होगा। कोलकाता को लगातार पांच हार का सामना करना पड़ा है।

कप्तान दिनेश कार्तिक को भी आलोचना झेलनी पड़ी थी कि वह रसेल को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर नहीं भेज रहे। विश्व कप टीम में ऋषभ पंत पर तरजीह पाने वाले कार्तिक ने पिछले सत्र में कोलकाता के लिए सर्वाधिक रन बनाए थे, लेकिन इस बार नौ मैचों में वह 16.71 की औसत से ही रन बना सके हैं।

दूसरी और टूर्नामेंट में अभी तक सिर्फ तीन मैच जीतने वाली राजस्थान की टीम भी जीत दर्ज कर अपनी उम्मीदें जिंदा रखना चाहेगी। हालांकि उसके लिए ईडन में कोलकाता को हराना इतना आसान नहीं है। उसने यहां एकमात्र जीत 2008 में दर्ज की थी। उसके बाद से वह कभी यहां जीत नहीं पाई है। जयपुर में दोनों के बीच हुए इस सत्र के पहले मुकाबले में कोलकाता ने राजस्थान को पराजित किया था।

टीम प्रबंधन स्पिनर कुलदीप यादव की नाकामी से भी निराश है। हैदराबाद के खिलाफ नौ विकेट से मिली हार के बाद कार्तिक और कुलदीप को आराम दिया गया था।

कोच जैक कैलिस ने कहा, ‘मुझे लगता है कि ये लोग हताश हो गए हैं और इन्हें ब्रेक की जरूरत है। कार्तिक एक दिन के लिए घर गया था और उम्मीद है कि तरोताजा होकर खेलेगा।’

कुलदीप यादव, सुनील नरेन और पीयूष चावला ने दस मैचों में बस 16 विकेट लिए। पहले चरण में कोलकाता ने राजस्थान को आसानी से हराया था, लेकिन तब से अब तक हालात काफी बदल चुके हैं। कोलकाता का तेज आक्रमण भी औसत रहा है।

आठ टीमों में कोलकाता से एक पायदान नीचे सातवें स्थान पर काबिज राजस्थान का भविष्य भी अधर में लटका है। मुंबई के खिलाफ मैच से पहले अजिंक्य रहाणे की जगह स्टीव स्मिथ को कप्तानी सौंपी गई।

इसके बाद मुंबई को हराकर राजस्थान जीत की राह पर लौटे। रहाणे भी दिल्ली के खिलाफ शतक लगाकर बतौर बल्लेबाज फार्म में आए हालांकि टीम वह मैच हार गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here