Home Sports आईपीएल का फाइनल आज, क्या मुंबई पांचवीं बार ट्राफी उठाएगी या दिल्ली...

आईपीएल का फाइनल आज, क्या मुंबई पांचवीं बार ट्राफी उठाएगी या दिल्ली के सिर सजेगा ताज

177
0

दा एंगल।
जयपुर

आईपीएल सीजन 13 सफल रहा है। कोरोना की वजह से अप्रेल में होने वाला यह टूर्नामेंट सितंबर में भारत की जगह दुबई, अबूधाबी और शारजहां में खेला गया। इस प्रतियोगिता की एक और खासियत यह रही कि यह पूरी प्रतियोगिता बिना दर्शकों के खेली गई। 19 सितंबर से शुरू हुआ मैचों का सिलसिला आज फाइनल के साथ थम जाएगा। इस प्रतियोगिता में बहुत से खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपना डेब्यू भी किया।

दिल्ली का सफर आईपीएल में रहा अच्छा

आईपीएल के 13वें सीजन का फाइनल मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना है। दोनों ही टीमों के बीच यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मुंबई की टीम आईपीएल में छठी बार फाइनल में पहुंची है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स पहली बार इस फटाफट लीग में इतना लंबा सफर तय सकी है। मुंबई अब तक आईपीएल की ट्राॅफी चार बार जीत चुकी है। आज अगर मुंबई जीतती है तो पांचवें बार इसकी विजेता बनेगी। वहीं दिल्ली 13 साल में पहली बार फाइनल में पहुंची है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या दिल्ली पहली बार इस ट्राॅफी को जीत पाती है या नहीं।

आईपीएल में इस बार चेन्नई कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और सातवें पायदान पर रही। वहीं राजस्थान राॅयल्स एक मजबूत टीम होते हुए भी पूरे टूर्नामेंट में कप्तान स्मिथ के कुछ गलत फैसलों की वजह से हार का सामना करना पड़ा और अंतिम स्थान पर संतोष करना पड़ा। वहीं इस बार औरेंज कैंप के लिए किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल और दिल्ली कैपिटल के शिखर धवन के बीच टक्कर है। जहां शिखर धवन के लिए आज एक और मैच है वहीं केएल राहुल के पास कोई मैच नहीं है। आज फाइनल में दिल्ली और मुंबइ में कड़े मुकाबले की संभावना है।

मुंबई एक संतुलित टीम

पहले क्वालिफायर मुकाबले में मुंबई दिल्ली को हरा चुका हैं। ऐसे में आज दिल्ली पलटवार करने के लिए उतरेगी। दिल्ली की बाॅलिंग और बैटिंग उनका एक मजबूत पक्ष है तो मुंबई की पूरी टीम एक संतुलित टीम नजर आ रही है। अब देखते है कि मुंबई इतिहास को दोहराता है या दिल्ली पहली बार आईपीएल की ट्राॅफी उठाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here