Home Politics आज से राजस्थान की सियासत का नया केंद्र बना जैसलमेर, कांग्रेस के...

आज से राजस्थान की सियासत का नया केंद्र बना जैसलमेर, कांग्रेस के विधायक हुए शिफ्ट

556
0

दा एंगल।
जयपुर।
राजस्थान की राजनीति में हर पल कुछ ना कुछ हो रहा है। अभी तक सियासत का केंद्र बनी रही थी जयपुर की फेयरमोंट होटल। अब राजस्थान की सियासत का नया ठिकाना बन गया है। जी हां, राजस्थान की सियासत का नया केंद्र बना है जैसलमेर। प्रदेश में चल रही सियासी उठा-पटक के बीच सियासत का केंद्र भी बदल दिया गया है। सियासत का नया केंद्र पश्चिमी राजस्थान का जैसलमेर बन गया है।

जयपुर से बदला राजस्थान का सियासी केंद्र

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में विधायक दल की बैठक की। बैठक में यह तय किया गया कि जब तक विधानसभा का सत्र नहीं हो जाता है तब तक विधायकों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया जाए। इस पर विधायक दल ने उदयपुर की बात की बाद में जैसलमेर में शिफ्ट होने पर रजामंदी बनी। कांग्रेस और उसके समर्थक अन्य विधायकों को जैसलमेर चार्टर प्लेन के जरिए शिफ्ट किया जा रहा है।

तीन चार्टर प्लेन से जा रहे जैसलमेर

इन विधायकों को तीन चार्टर प्लेन से जैसलमेर शिफ्ट किया जा रहा है। वहां उन्हें रेतीले धोरों में स्थित लग्जरी होटल में ठहराया जाएगा. यह विधायक पिछले 19 दिन से जयपुर स्थित होटल फेयरमोंट में ठहरे हुए थे। विधायकों को जैसलमेर के जेडब्ल्यू मैरियट होटल में शिफ्ट किया जाएगा। इसके साथ ही होटल सूर्यगढ़ में भी बुकिंग की गई है।

सीएम अशोक गहलोत सहित सभी मंत्री भी विधायकों के साथ जैसलमेर जा रहे हैं। उसके बाद गहलोत खेमे का आगामी 14 अगस्त तक ठिकाना जैसलमेर ही रहेगा। 14 अगस्त को विधानसभा सत्र शुरू होने पर ही ये विधायक जयपुर आएंगे। अब इन विधायकों के त्योहार भी जैसलमेर में ही बनेंगे।
गौरतलब है कि खरीद-फरोख्त से बचने के लिए विधायकों को जैसलमेर शिफ्ट किया जा रहा है। जयपुर में विधायकों का अपने परिवार के सदस्यों से मिलना-जुलना जारी है। ऐसे में आशंका है कि इन्हें हॉस ट्रेडिंग का जरिया बनाया जा सकता है। सचिन पायलट समेत 19 बागी विधायकों के बागी होने के बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने विधायकों को 13 जुलाई को जयपुर के पास फेयरमॉन्ट होटल में शिफ्ट कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here