Home Entertainment कंगना ने फिर दायर की जावेद अख्तर के मुकदमे को ट्रांसफर करने...

कंगना ने फिर दायर की जावेद अख्तर के मुकदमे को ट्रांसफर करने की मांग

137
0
KANGANA RANAUT

THE ANGLE
मुंबई।
अभिनेत्री कंगना रनौत ने मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (सीएमएम) कोर्ट के आदेश को मुंबई सिटी और सिविल कोर्ट, डिंडोशी के समक्ष फिर से चुनौती दी है, जिसमें गीतकार जावेद अख्तर द्वारा उनके खिलाफ दायर एक मामले में सभी कार्यवाही को स्थानांतरित करने की मांग की गई है। अभिनेत्री ने बताया कि हालांकि उसने सीएमएम अदालत के संज्ञान में मजिस्ट्रेट के पूर्वाग्रह को लाया था, जिसने उसकी याचिका को खारिज कर दिया था। अभिनेत्री ने दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 408 (मामलों और अपीलों को स्थानांतरित करने की सत्र न्यायाधीश की शक्ति) के तहत याचिका दायर की है।

कंगना ने रिजवान सिद्दीकी के माध्यम से दायर अपनी याचिका

उसने अधिवक्ता रिजवान सिद्दीकी के माध्यम से दायर अपनी याचिका में कहा है कि मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट 10वीं कोर्ट, अंधेरी के आदेशों से व्यथित है। जो उक्त मजिस्ट्रेट की ओर से पक्षपाती और पूर्वाग्रही दिमाग के कृत्यों को पर्याप्त रूप से साबित करता है, आवेदक ने सीएमएम अदालत (न्यायिक मजिस्ट्रेटों द्वारा मामलों को वापस लेने) के समक्ष सीआरपीसी की धारा 410 के तहत एक याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है कि मजिस्ट्रेट के पक्षपात के कृत्य की जानकारी में लाने के बावजूद अदालत ने 21 अक्टूबर को एक आदेश पारित किया जिसमें अख्तर द्वारा दायर मामले को स्थानांतरित करने के अभिनेत्री के आवेदन को खारिज कर दिया गया।

अन्य अदालत में स्थानांतरित करने की प्रार्थना करते हुए नई याचिका दायर की

इसके बाद सत्र न्यायालय ने भी 31 दिसंबर, 2021 को तकनीकी आधार पर उनके पुनरीक्षण को खारिज कर दिया। इसलिए, उसने सीआरपीसी की धारा 408 के तहत कार्यवाही को किसी अन्य अदालत में स्थानांतरित करने की प्रार्थना करते हुए नई याचिका दायर की है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश श्रीधर भोसले 27 जनवरी को याचिका पर सुनवाई करेंगे। न्यायाधीश ने अख्तर से कहा है कि उनके वकील जय भारद्वाज ने उनकी याचिका पर अगली तारीख तक जवाब दाखिल किया।

Previous articleअब टीवी देखना हो सकता है सोने पर सुहागा, ‘द क्यू देखो, सोना जीतो’ कॉन्टेस्ट हुआ शुरू
Next articleप्रधानमंत्री मोदी का पार्टियों, नागरिकों को संदेश, ‘मतदान बढ़ाने पर ध्यान देने की कही बात’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here