Home International पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिन्दुओं की जिंदगी बनी नरक

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिन्दुओं की जिंदगी बनी नरक

40
0
पाकिस्तान

दा एंगल।
नई दिल्ली।
भारत में अल्पसंख्यक समुदाय पर अत्याचार की खबर आते ही चारों ओर हाहाकार मच जाता है। सभी राजनीतिक दल और दूसरे संगठन कहने लग जाते हैं कि भारत में लोकतंत्र नहीं बचा है। केंद्र सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है। कई तरह के सवाल उठाए जाते हैं।
सभी दल और सेक्युलर लोग कह कहते हुए आपको मिल जाएंगे कि भारत में अल्पसंख्यकों के साथ बहुत बुरा बर्ताव हो रहा है। इसने हक दबाए जा रहे है। कई तरह की बातें सामने आने लग जाती है। लेकिन कोई उन लोगों के बारे में नहीं सोच रहे जो भारत के अलावा दूसरे देषों में रह रहे है। उनकी क्या स्थिति हो रही है। भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में हिन्दू, सिख और बौद्ध धर्म के लोग निवास करते हैं वो वहां पर अल्पसंख्यक है। वहां उनकी स्थिति बद से बदतर होती जा रही है।

हिन्दु लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन

पाकिस्तान में रहने वाली हिन्दू लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन करके उनसे निकाह कर लिया गया। अभी कुछ दिन पहले पाकिस्तान में ननकाना साहिब में गुरुद्वारे पर पत्थरबाजी की गई थी। पाकिस्तान में सिखों पर जो हमला किया गया और ननकाना साहिब के नाम को बदलने की जो धमकी दी गई है और यहां तक कि पाकिस्तान से सिखों को निकालने की धमकी दी गई है।

अल्पसंख्यक समुदाय के लोग का प्रदर्शन

यह सब कुछ हुआ लेकिन भारत में विपक्षी पार्टियों और सेक्युलर विचाधारा से संबंधित लोगों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा। उनको सिर्फ फर्क पड़ता है तो भारत में रहने वाले अल्पसंख्यक समुदाय से बस। हाल में ही सिंध प्रांत के जैकोबाबाद से एक हिंदू लड़की का अपहरण कर जबरन उसका धर्म परिवर्तन करवाया गया। बाद में एक मुस्लिम लड़के के साथ उसका निकाह भी करवा दिया गया। रिपोर्ट के अनुसार सिंध प्रांत के जैकोबाबाद की रहने वाली अरोक कुमारी उर्फ महक कुमारी का 15 जनवरी को अपहरण कर लिया गया था। जिसके बाद से जैकोबाबाद में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं।

वायरल हुए एक वीडियो के जरिए खुलासा हुआ कि उस लड़की अरोक कुमारी का धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम युवक अली रजा के साथ निकाह करा दिया गया। वीडियो में अरोक कुमारी और अली रजा एक साथ बैठे नजर आ रहे हैं। लड़की ने वीडियो में कहा कि उसने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम युवक से शादी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here