Home Politics जल्द ही अपने मुकाम पर पहुंचेगा राजस्थान में खेलों का ‘महाकुंभ’, सीएम...

जल्द ही अपने मुकाम पर पहुंचेगा राजस्थान में खेलों का ‘महाकुंभ’, सीएम गहलोत रह सकते हैं मौजूद

100
0
जल्द ही अपने मुकाम पर पहुंचेगा राजस्थान में खेलों का 'महाकुंभ' (सीएम अशोक गहलोत, फाइल इमेज)

The Angle

जयपुर।

देश के अन्य राज्यों की तरह राजस्थान में भी खेलों को लेकर एक सकारात्मक माहौल बनाया जा सके, इसके लिए सीएम अशोक गहलोत और खेल मंत्री अशोक चांदना की महत्वाकांक्षी पहल अब अपने आखिरी चरण में है। आगामी 16 अक्टूबर से राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के फाइनल मुकाबलों का आयोजन होने जा रहा है। राज्य स्तर पर होने वाले इन मुकाबलों का आयोजन जयपुर में एसएमएस स्टेडियम में किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक सीएम अशोक गहलोत राज्य स्तरीय मैचों की शुरुआत करेंगे।

ग्रामीण ओलंपिक खेलों के फाइनल मुकाबले होंगे एसएमएस स्टेडियम में

बता दें सवाई मानसिंह स्टेडियम में ये राज्य स्तरीय मुकाबले 16 से 19 अक्टूबर तक खेले जाएंगे। इसमें प्रदेश के 33 जिलों की 330 टीमों के 3 हजार 696 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इनमें 1 हजार 782 पुरुष और 1 हजार 914 बालिका खिलाड़ी आपस में मुकाबला करते नजर आएंगे। वहीं फाइनल मुकाबले के विजेताओं को एटलेंचर स्पोर्टस की ओर से 7 लाख 20 हजार रुपए के नकद पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

फाइनल मुकाबलों में भाग लेंगे लगभग 4 हजार खिलाड़ी

गौरतलब है कि ग्रामीण ओलंपिक खेलों के 3 चरण अब तक पूरे हो चुके हैं, जिसमें ब्लॉक, तहसील और जिला स्तर पर हर उम्र के 30 लाख से ज्यादा राजस्थानी खिलाड़ी खेल चुके हैं। वहीं अब 16 से 19 अक्टूबर तक होने वाले फाइनल मुकाबलों में लगभग 4000 खिलाड़ी खेलेंगे। 16 अक्टूबर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में शानदार फाइनल मुकाबले की शुरुआत होगी। इसमें प्रदेशभर के 12 हजार से अधिक खिलाड़ी जो ग्रामीण ओलंपिक का हिस्सा रह चुके हैं, वे भी शामिल होंगे।

Previous articleहत्या-लूट के झूठे मामले में फंसाए 2 निर्दोष युवकों को मिला मुआवजा, विधायक संयम लोढ़ा ने विधानसभा में उठाया था मुद्दा
Next articleशशि थरूर का बड़ा बयान, कहा-जनता BJP से संतुष्ट नहीं है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here