Home Crime महाराष्ट्र पुलिस ने कालीचरण महाराज को लिया हिरासत में

महाराष्ट्र पुलिस ने कालीचरण महाराज को लिया हिरासत में

78
0
file image

THE ANGLE
मुंबई।
महाराष्ट्र पुलिस ने आज छत्तीसगढ़ पुलिस से हिंदू संत कालीचरण महाराज को हिरासत में ले लिया। कालीचरण महाराज को पिछले महीने मध्य प्रदेश में खजुराहो के पास एक शहर से महात्मा गांधी के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। रायपुर की एक अदालत ने साधु की ट्रांजिट रिमांड महाराष्ट्र पुलिस को दे दी है। उन्हें गुरुवार को पुणे की एक अदालत में पेश किया जाएगा। मध्य प्रदेश के खजुराहो कस्बे से करीब 25 किलोमीटर दूर बागेश्वर बांध के पास किराए के कमरे से कालीचरण महाराज को पकड़ा गया था।

रायपुर अदालत ने साधु की रिमांड महाराष्ट्र पुलिस को दे दी

मामले के अन्य आरोपियों में मोहनराव शेटे, दीपक नागपुरे और कैप्टन दिगेंद्र कुमार भी शामिल हैं। महाराज ने जमानत के लिए रायपुर की एक अदालत का रुख किया था लेकिन इसे खारिज कर दिया गया।रायपुर कोर्ट ने 31 दिसंबर को उसे 13 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। महाराज ने कथित तौर पर धर्म संसद के दौरान राष्ट्रपिता के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया और लोगों से धर्म की रक्षा के लिए सरकार के प्रमुख के रूप में एक कट्टर हिंदू नेता का चुनाव करने के लिए कहा।

महाराज ने महात्मा गांधी की हत्या के लिए नाथूराम गोडसे

26 दिसंबर को, कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी की हत्या के लिए नाथूराम गोडसे की प्रशंसा की और कहा कि लोगों को धर्म की रक्षा के लिए सरकार के मुखिया के रूप में एक हिंदू नेता का चुनाव करना चाहिए। “कालीचरण महाराज मध्य प्रदेश के खजुराहो से 25 किमी दूर बागेश्वर धाम के पास किराए के मकान में रह रहे थे। रायपुर पुलिस ने आज सुबह 4 बजे उसे गिरफ्तार कर लिया। देर शाम तक पुलिस टीम आरोपियों को लेकर रायपुर पहुंच जाएगी।’ उसके खिलाफ रायपुर के टिकरापारा थाने में मामला दर्ज किया गया है

Previous articleभाजपा नेता रामलाल शर्मा बोले- सरकार का ध्यान जन समस्याओं की बजाय दिखावे पर ज्यादा
Next articleमुख्यमंत्री ममता बनर्जी का जन्मदिन, नेताओं ने ‘स्वास्थ्य और लंबी उम्र’ की कामना की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here