Home Entertainment Makar Sakranti 2021: हिंदी फिल्मों के वो गाने जो आपको भी कर...

Makar Sakranti 2021: हिंदी फिल्मों के वो गाने जो आपको भी कर देंगे पतंग उड़ने पर मजबूर

25
0

द एंगल

14 जनवरी यानी मकर सक्रांति का दिन, हर साल Makar Sakranti उत्तर भारत में जोरो-शोरों से मनाई जाती हैं।  हिंदू मान्यताओं के अनुसार Makar Sakranti बहुत ही महत्वपूर्ण त्यौहार है। जब सूर्य पौष मास से मकर राशि में प्रवेश करता हैं तब ये त्यौहार मनाया जाता हैं। ऐसे में बॉलीवुड ने भी मकर संक्रांति को हमेशा ही धूमधाम से मनाया है।

Makar Sakranti 2021 रुत आ गई रे, फिल्म: अर्थ

1947 में आयी फिल्म ‘अर्थ’ में आमिर खान को पतंगबाज़ी करते हुए देखा गया था। उनके इस रोल को फैन्स ने काफी सराहा था। फिल्म में आमिर के साथ नंदिता दास मुख्य किरदार में थीं। नंदिता दास मुख्य किरदार में थीं।

उड़ी- उड़ी जाए, फिल्म: रईस

2017 में आयी शारुख और पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान की रईस के एक गाने ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। फिल्म गुजरात की पृष्ठभूमि पर बनाई गई हैं।  गाना ‘उड़ी उड़ी जाए’ इस पर्व को ध्यान में रखकर ही बनाया गया है।फिल्म गुजरात की पृष्ठभूमि पर बनाई गई है

काई पो चे,फिल्म: हम दिल दे चुके सनम

हम दिल दे चुके सनम का गाना ‘काई पो चे’ मकर सक्रांति पर सबसे ज्यादा बजने वाले गीतों में से एक हैं । ये सलमान खान और ऐश्वया राय पर फिल्मायान गया हैं। ये गाना Makar Sakranti पर्व को ध्यान में रखकर ही मनाया गया है।

चली- चली रे पतंग,फिल्म: भाभी

फिल्म ‘भाभी’ का ये गीत ‘चली चली रे पतंग’ में ब्लैक एंड व्हाइट के जमाने की Makar Sakranti नज़र आती हैं। ये गाना आपको बॉलीवुड के पुराने दौर की संक्रांति और पतंगबाजी में ले जाएगा।

मांझा,फिल्म: काई पो चे

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पहली बड़े परदे की फिल्म का ये गीत आज और भी ज्यादा सुनाई देगा। फिल्म का गाना ‘मांझा’ पतंगबाज़ी पर फिल्माया गया हैं। ‘काई पो चे’ में भी पतंगबाजी दिखाई गई थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here