Home National मिल्खा सिंह की तबीयत फिर बिगड़ी, आईसीयू में भर्ती, प्रधानमंत्री मोदी ने...

मिल्खा सिंह की तबीयत फिर बिगड़ी, आईसीयू में भर्ती, प्रधानमंत्री मोदी ने जाने हालचाल

19
0

The Angle
चंडीगढ़।
फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह की तबीयत फिर से बिगड़ गई हैं। तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें मोहाली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। गौरतलब है कि मिल्खा सिंह अभी हाल ही में कोरोना से रिकवर हुए थे। कुछ दिन पहले उन्हें कोरोना हो गया था। एक बार फिर बुखार और बैचेनी महसूस होने पर उन्हें पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के डाॅक्टरों का कहना है कि उनकी हालात अभी स्थिर है और लगातार उनके स्वास्थ्य का ध्यान दिया जा रहा हैं।

निजी अस्पताल में कराया भर्ती

ख्यातनाम धावक मिल्खा सिंह की तबीयत एक बार फिर नासाज हो गई हैं। बुखार और बेचैनी की शिकायत के बाद उन्हें मोहाली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिल्खा सिंह अभी तीन दिन दिन पहले ही कोरोना से ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिली थी। पीजीआई के प्रवक्ता प्रोफेसर अशोक कुमार ने बयान जारी कर बताया कि ऑक्सीजन लेवल गिर जाने के बाद फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह को कोविड अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया है। 91 वर्षीय मिल्खा सिंह की तबीयत नासाज होने की खबर सुनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उनसे फोन पर बातचीत की। प्रधानमंत्री ने उनसे उनके हालचाल पूछे और सेहत के बारे में जानकारी ली। उन्होंने उम्मीद जताई कि वे ठीक होकर टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाएंगे।

फ्लाइंग सिख के प्रधानमंत्री ने जाने हालचाल

फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह भारत के सर्वश्रेष्ठ धावकों में से एक है। मिल्खा सिंह ने 200 मीटर और 400 मीटर की दौड़ में भारत के लिए कई मेडल जीते हैं। 1960 में कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले मिल्खा सिंह आजाद भारत के पहले एथलीट थे। इस रेस में उन्होंने मात्र 46.6 सेकंड्स में 400 मीटर की दौड़ पूरी की थी। मिल्खा सिंह 1960 के रोम ओलंपिक में 400 मीटर फाइनल में चैथे स्थान पर रहे थे. वो इंडियन आर्मी में भी थे। गौरतलब है कि 91 वर्षीय मिल्खा सिंह ने अभी तक कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण भी नहीं कराया है। उनकी पत्नी 85 वर्षीय निर्मल मिल्खा सिंह ने भी टीका नहीं लगवाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here