Home International Health देश में कोरोना मामलों से मामूली राहत, पिछले 24 घंटे में आए...

देश में कोरोना मामलों से मामूली राहत, पिछले 24 घंटे में आए 3.57 लाख नए मरीज

9
0

The Angle
नई दिल्ली।
देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। फिर भी भारत में कोरोना की भयावता अभी कम नहीं हुई है। एक करोड़ मामले होने मेें जहां 360 दिन लगे वहां एक से दो होने में सिर्फ 137 दिन का समय लगा। वहीं देष में 185 फीसदी की गति से मौत भी हुई। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते देष की चिकित्सा सेवाएं गड़बड़ा गई है। देश में ऑक्सीजन, बेड, रेमडेसिविर और दवाइयों की भारी किल्लत हो गई है। सैकड़ों लोग बिना इलाज के ही दम तोड़ रहे हैं। वहीं श्मशान घाटों पर शवों के अंतिम संस्कार के लिए कई घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है। पिछले 24 घंटे में 3.57 लाख से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले हैं और 3,449 लोगों की मौत हो गई।

कोरोना बना परेशानी का सबब

कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का सबब बन गए हैं। देष में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए चिकित्सा सेवाएं गड़बड़ा गई हैं। देश में ऑक्सीजन, बेड, रेमडेसिविर और दवाइयों की भारी किल्लत हो गई है। सैकड़ों लोग बिना इलाज के ही दम तोड़ रहे हैं। देश में बीते 24 घंटों में 3,57,229 नए कोरोना मरीज मिल हैं। इसके साथ ही देश में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 2,02,82,833 हो गई है। वहीं बीते 24 घंटों में 3,449 लोगों की कोरोना से जान चली गई। इसके साथ कोविड से मरने वालों की संख्या 2,22,408 पहुंच गई।

देश में दो करोड़ पार हुए मरीज

देश में एक करोड़ मरीज पहुंचने में जहां 360 दिन लगे थे। वहीं एक से दो करोड़ होने में महज 137 दिन ही लगे। भारत अब दुनिया का दूसरा ऐसा देश है, जहां कोरोना के कुल मरीज दो करोड़ से ज्यादा हो गए हैं। भारत से पहले अमेरिका ही एक ऐसा देश है जहां पर कोरोना संक्रमितों की संख्या दो करोड़ से अधिक है। इस प्रकार भारत विष्व में दूसरा ऐसा देश हो गया है जहां पर संक्रमितों की संख्या दो करोड़ पार कर गई है। वहीं भारत में संक्रमण से मुक्त होने वालों की संख्या भी बढ़ी है। पिछले 24 घंटे में 3,20,289 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here