Home Business पीडीपीयू के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए मुकेश अंबानी, कहा-भारत ने कई...

पीडीपीयू के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए मुकेश अंबानी, कहा-भारत ने कई प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना किया है।

11
0

पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम विश्वविद्यालय का आज 8वां दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। पीएम मोदी के साथ देश के जाने माने कारोबारी मुकेश अंबानी भी वर्चुअली इस कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। कार्यक्रम के दौरान मुकेश अंबानी ने कहा की कोरोना संक्रमण मामलों को लेकर अब ढिलाई नहीं बरती जा सकती। देश इस वायरस के खिलाफ एक महत्वपूर्ण चरण में पहुंच चुका है।

अंबानी ने कहा की भारत ने कई प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना किया है। और हर बार देश और अधिक मजबूत होकर उभरा है। क्योंकि लचीलापन यहां के लोगों और हमारी संस्कृति में गहराई से निहित है। इस कार्यक्रम में अंबानी ने छात्रों से कहा की बाहर की दुनिया में एक उम्मीद और भरोसे के साथ प्रवेश करे। समारोह में उन्होने कहा की पीडीपीयू प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण का एक हिस्सा है। आर्थिक वृद्धि अगले दो दशक में अप्रत्याषित अवसर सृजित करेगी और भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवथाओं में से एक होगा।

पर्यावरण को नुकसान पहुंचाएं बिना अर्थव्यवस्था को आगे बढाना है-मुकेश अंबानी

अंबानी ने कहा की दुनिया के सामने इस बात की चुनौती है की पर्यावरण को नुकसान पहुंचाएं बिना अर्थव्यवस्थाओं को आगे बढाने के लिए ऊर्जा का उत्पादन करना है। इस सदी के मध्य में दुनिया दोगुनी ऊर्जा का इस्तेमाल करेगी। भारत को आर्थिक महाशक्ति बनने के लिए दोहरे लक्ष्य को एक साथ पाने की जरूरत हैं। आपको बता दे की मुकेश अंबानी पीडीपीयू के अध्यक्ष भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here