Home Entertainment अपने जीवन की इस गलती को सुधारना चाहती हैं नीना गुप्ता

अपने जीवन की इस गलती को सुधारना चाहती हैं नीना गुप्ता

44
0

The Angle

जयपुर।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अक्सर हमें संघर्षों की कहानी सुनने को मिल जाती है। यहां पर कभी करियर बनाने से लेकर किए संघर्ष की कहानी सामने आती है, तो कभी निजी रिश्तों को लेकर। हाल ही में एक दिग्गज एक्ट्रेस ने अपने निजी रिश्ते को लेकर अपने स्ट्रगल की कहानी बयान की है। ये एक्ट्रेस स्ट्रॉन्ग विमन और सिंगल मदर के तौर पर पहचानी जाती हैं। लेकिन इस मजबूत मुकाम तक पहुंचना इनके लिए कोई आसान काम नहीं था। यहां बात हो रही है एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) की। उन्होंने बिना शादी किए ही बेटी मसाबा गुप्ता (Masaba Gupta) को जन्म देने और उसे पालने से जुड़े संघर्षों का दर्द बयान किया है।

 

इंटरव्यू में निजी जीवन से जुड़े पहलुओं पर खुलकर बोलीं नीना

नीना गुप्ता ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपनी निजी जिंदगी को लेकर खुलकर बात की। इस दौरान उन्होंने कई राज़ों से भी पर्दा उठाया। उन्होंने कहा- ‘अगर मुझे अपनी जिंदगी में की हुई एक गलती सुधारने का मौका मिलता, तो मैं कभी बिना शादी के मां नहीं बनना चाहती।’ उन्होंने आगे कहा, ‘हर बच्चे को दोनों पेरेंट्स की जरूरत होती है। मैं हमेशा मसाबा के साथ ईमानदारी से सब शेयर करती रही, इसलिए हमारे रिश्ते पर इसका असर नहीं हुआ। लेकिन उसने भी संघर्ष किया है।’

 

क्रिकेटर विवियर रिचर्ड्स के साथ रिलेशनशिप में रहीं नीना गुप्ता

बता दें कि 80 के दौर में नीना गुप्ता ने वेस्टइंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ रिलेशनशिप को लेकर काफी सुर्खियां बटोरी थीं। विवियन रिचर्ड्स के साथ रिलेशनशिप में ही उन्होंने बेटी मसाबा को भी जन्म दिया था। हालांकि नीना और विवियन ने कभी एक-दूसरे से शादी नहीं की और मसाबा को सिंगल मदर के तौर पर अकेले ही पाला। लेकिन आज मसाबा गुप्ता जानी-मानी फैशन डिजाइनर हैं और फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम हैं।

 

‘बधाई हो’ के लिए जीता बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवॉर्ड

वहीं 60 वर्षीय नीना गुप्ता अब अपनी सेकेंड इनिंग जमकर एंजॉय कर रही हैं। वे 2018 में आई फिल्म ‘बधाई हो’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं। इस अवॉर्ड को जीतने पर नीना खुद भी हैरान हैं। वे कहती हैं, ‘जरा सोचिए मेरी उम्र में वो अवॉर्ड जीतना, जो कई बार यंग और लीडिंग एक्ट्रेसेज भी नहीं जीत पातीं। अगर आप बूढ़े हैं तो ज्यादा से ज्यादा सपोर्टिंग एक्ट्रेस कैटेगरी में ही अवॉर्ड ले पाते हैं।’

नीना गुप्ता कंगना रानौत के साथ फिल्म पंगा में आएंगी नज़र

इन दिनों नीना कंगना रानौत के साथ अपनी अपकमिंग फिल्म ‘पंगा’ के प्रमोशन में बिजी हैं। फिल्म में वे कंगना रानौत की मां के किरदार में नज़र आने वाली हैं। इसके अलावा नीना के पाइपलाइन प्रोजेक्ट्स में कबीर खान की ’83’ और निखिल आडवाणी की एक फिल्म भी है।

मसाबा के पति से अलग होने के फैसले का भी किया स्वागत

नीना ने कई साल बाद व्यवसायी विवेक मेहरा के साथ 2008 में शादी की। जिसने जीवन के सभी पक्षों को देखा हैl उन्होंने न सिर्फ अपने जीवन से जुड़े बल्कि मसाबा के जीवन से जुड़े फैसलों का भी स्वागत किया, जब मसाबा ने पति मधु मंटेना से अलग होने का फैसला किया। उन्होंने इस बारे में खुलासा करते हुए बताया, कि उन्होंने मसाबा को शादी में रहने के लिए जोर नहीं दिया और सिर्फ यह सोचने की सलाह दी, कि वह क्या कर रही है।

View this post on Instagram

Maa beti

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta) on

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here