Home International Health अब प्रदेश के 23 जिलों तक पहुंचा कोरोना का कहर, अकेले जयपुर...

अब प्रदेश के 23 जिलों तक पहुंचा कोरोना का कहर, अकेले जयपुर में ही 129 संक्रमित

178
0

द एंगल।

जयपुर।

प्रदेश में बुधवार को 30 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले। इनमें से अकेले जयपुर के ही 23 रोगी शामिल हैं। इसके अलावा बीकानेर में 6, कोटा में 5, झालावाड़ के पिड़ावा से 2, बांसवाड़ा, जोधपुर, झुंझुनूं और करौली में 1-1 रोगी सामने आया। प्रदेश में आज सुबह 9 बजे तक कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 383 हो गए हैं, जबकि 6 मौतें भी हो चुकी हैं।

झालावाड़ में मिला पहला रोगी

झालावाड़ में पहली बार कोई रोगी मिला है। अब प्रदेश के 23 जिलों तक कोरोना पहुंच चुका है। जयपुर में 129 रोगी हो गए हैं। इनमें अकेले रामगंज से 106 रोगी हैं। जयपुर में चारदीवारी से बाहर आवश्यक सेवा से जुड़े लोगों का 12 अप्रैल से कोरोना एंटीबॉडी रैपिड टेस्ट होगा।

टेस्ट किट से आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों की होगी जांच

संक्रमण की रोकथाम के लिए 12 अप्रैल तक 1500 से अधिक कोरोना एंटीबॉडी रेपिड टेस्ट किट मिल जाएंगे। जयपुर के नोडल अधिकारी ऊर्जा विभाग के प्रमुख शासन सचिव अजिताभ शर्मा ने बताया कि इनका उपयोग प्राथमिक रूप से चारदीवारी के बाहर के इलाकों में उन लोगों की जांच के लिए किया जाएगा, जो आवश्यक सेवाओं से जुड़े होने के कारण लोगों के ज्यादा संपर्क में आते हैं।

अलग-अलग चरणों में किए जाएंगे रेंडम टेस्ट

उन्होंने बताया कि इस किट के जरिए रक्त की एक बूंद से ही कोरोना संक्रमण का पता चल सकेगा। इनमें किराना की दुकान, चिकित्सा कर्मी, अस्पताल कर्मी, पुलिस, डेयरी, समाचार पत्र हॉकर्स, पानी-बिजली कर्मी, मौजूद समय में चल रहे उद्योगों के श्रमिक आदि का टेस्ट होगा। ये रेंडम टेस्ट अलग-अलग चरण में किए जाएंगे।

सीएम की अपील- मुस्लिम घर में ही रहकर इबादत करें

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शब-ए-बारात के मौके पर प्रदेशवासियों को मुबारकबाद दी है। साथ ही मुस्लिम समुदाय से अपील की है कि वे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए घोषित लॉकडाउन का पालन करते हुए सामूहिक रूप से इकट्ठा होने से परहेज करें। सोशल डिस्टेंसिंग रखें और अपने घर में रहकर ही इबादत करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here