Home Politics राजस्थान में सियासत परवान पर, ऑडियो टेप प्रकरण के बाद भंवरलाल शर्मा...

राजस्थान में सियासत परवान पर, ऑडियो टेप प्रकरण के बाद भंवरलाल शर्मा और विश्वेन्द्र सिंह कांग्रेस से निलंबित, सुरजेवाल बोले-भाजपा ने चुना गलत राज्य

312
0

दा एंगल।
जयपुर।
राजस्थान में ऑडियो क्लिप के रिलीज होने के बाद सियासत गरमा गई है। जहां कांग्रेस इसको लेकर बीजेपी पर आक्रमक हो गई है वहीं भाजपा ने भी कांग्रेस पर पलटवार किया है। इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक प्रेसवार्ता की। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पिछले करीब एक महीने विधायकों के खरीद फरोख्त की चर्चा चल रही है। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप में एक मुकदमा दर्ज है, जिस पर जांच भी चल रही है।

भाजपा पर कांग्रेस ने लगाया आरोप

सुरजेवाला ने जयपुर में नवनियुक्त पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि बीजेपी ने राजस्थान में चुनी हुई सरकार पर गिराने की घिनौनी साजिश की है। सुरजेवाला ने कहा कि सत्ता लूटने में लगी बीजेपी ने इस बार गलत राज्य चुन लिया है। प्रेसवार्ता में रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि एआईसीसी के आदेश के बाद पायलट गुट के दो विधायकों भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है।

सुरजेवाला ने कहा-पायलट सफाई दें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरजेवाला ने बीजेपी पर कड़े प्रहार करते हुए कहा कि बीजेपी के पास सत्ता की लूटने के अलावा बचा ही क्या है। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस ने ऑडियो टेप की जांच के लिए एसओजी से शिकायत की है। सुरजेवाला ने एसओजी से केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग भी की हैं उन्होंने कहा कि एसओजी को गजेंद्र सिंह शेखावत, विधायक भंवरलाल शर्मा और संजय जैन को गिरफ्तार करना चाहिए। टेप सामने आने के बाद अब क्या बाकी रह गया है।
प्रेसवार्ता में सुरजेवाला ने हाल ही में मंत्री पद से बर्खास्त किये गये विश्वेन्द्र सिंह और ऑडियो प्रकरण में कथित रूप से शामिल बताये जा रहे सरदारशहर विधायक भंवरलाल शर्मा को कांग्रेस से निलंबित करने की घोषणा की. इसके साथ ही सुरजेवाला ने कहा कि सचिन पायलट को भी इस मामले में सामने आकर सफाई देनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि गहलोत खेमे की ओर से गुरुवार को तीन ऑडियो क्लिप जारी की गई थी। इन ऑडियो क्लिप के बारे में दावा किया जा रहा है कि इनमें कथित तौर पर सरदारशहर से कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह का वार्तालाप है. इस वार्तालाप में सरकार गिराने की बातें की जा रही है। इन दोनों की बीच संजय जैन नाम का शख्स मध्यस्तता कर रहा है. ये ऑडियो क्लिप जारी होने के बाद प्रदेश की सियासत में मच रहा घमासान और तेज हो गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here