Home National दिल्ली में एक हफ्ते का लाॅकडाउन, सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस काॅन्फ्रेंस...

दिल्ली में एक हफ्ते का लाॅकडाउन, सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस काॅन्फ्रेंस कर कहा- मैं हूं ना, मत करो चिंता

11
0
CM Arvind Kejriwal

The Angle
नई दिल्ली।
कोरोना के बढ़ते आंकडों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने राजधानी में एक हफ्ते का लाॅकडाउन लगाने का फैसला लिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस काॅन्फ्रेंस के जरिए इस बात की जानकारी दी। राजधानी में सोमवार रात 10 बजे से 26 अप्रैल सुबह 6 बजे तक का लाकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। हालांकि इस दौरान सभी आवश्यक सेवाओं में छूट दी गई है।

आप की सरकार ने दिल्लीवासियों को हमेशा बताया सच- केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस काॅन्फ्रेंस कर कहा की हमने दिल्ली की जनता को हमेशा सच बताया है और सही आंकड़े बताए हैं। सीएम ने कहा की सही आंकडे इसलिए बताए गए ताकि जनता को सही परिस्थितियों की जानकारी हो और अगला कदम क्या उठाना है इस पर चर्चा हो। कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ने से दिल्ली में आईसीयू बेड, आॅक्सीजन, रेमडेसिविर दवा की भारी मात्रा में कमी हो गई है।

दिल्ली का हैल्थ सिस्टम तनाव में है

सीएम ने कहा की अब तक दिल्ली का हैल्थ सिस्टम बहुत अच्छे से काम कर रहा था। कोरोना की सभी वेवस् को हमने बहुत अच्छे से मैनेज किया है। लेकिन अब कोरोना की चैथी वेव में एक दिन में दिल्ली में 25 हजार से ज्यादा मामले सामने आए है और अब दिल्ली का हैल्थ सिस्टम अपनी सीमा तक पहुंच गया है। अब हैल्थ सिस्टम तनाव में है।

आप ने हैल्थ क्षेत्र में बड़े स्तर पर किए काम

पिछले 5 साल में आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में हैल्थ के क्षेत्र में बड़े स्तर पर काम किया है। बहुत से हाॅस्पिटल, लैबोरेटरी, पाॅलिक्लिनिक खोले है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यदि अब भी बडे कदम नहीं उठाए गए तो हैल्थ सिस्टम कोलैप्स कर सकता है और यदि हैल्थ सिस्टम कोलैप्स कर गया तो मुझे डर है की कहीं बहुत बड़ी त्रासदी ना हो जाए।

सीएम ने लोगों से की बेवजह घर से बाहर ना निकलने की अपील

इसी के साथ सीएम केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों से इस दौरान दिल्ली छोड़कर ना जाने की अपील की। सीएम ने कहा की यह छोटा लाॅकडाउन है और हम जल्द ही कोरोना से पार पा लेंगे। सीएम केजरीवाल ने जनता को पूरा आश्वासन दिया है की वे जनता के साथ है। इसी के साथ सीएम ने लोगों से बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here