Home Sports रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने तीसरे टी-ट्वेंटी में इंग्लैंड को पांच रन...

रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने तीसरे टी-ट्वेंटी में इंग्लैंड को पांच रन से हराया

302
0

दा एंगल।
मैनचेस्टर।
पाकिस्तान की क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैड के दौरे पर है। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की खेली गई टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला पाकिस्तान ने पांच रन से जीत लिया। इंग्लैंड के बल्लेबाज मोइन अली 61 रन ने टीम के लिए जीत की उम्मीद जगाई, लेकिन पाकिस्तानी गेंजबाज वहाब रियाज ने इमाद वसीम के हाथों मोइन अली को कैच आउट कराकर इंग्लैंड को बड़ा झटका दिया। इसी के साथ पाकिस्तान की जीत पक्की हो गई। 191 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड, निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 185 रन ही बना सका।

हैदर अली ने पाकिस्तान की ओर से किया डेब्यू

इससे पहले पाकिस्तान के उन्नीस साल के हैदर अली ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनैशनल में डेब्यू किया। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज अपने पहले ही टी20 इंटरनैशनल में हाफ सेंचुरी लगाने वाला पहला पाकिस्तानी खिलाड़ी बन गया। पाकिस्तान की इस जीत के साथ 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई। मेजबान टीम ने दूसरे टी20 मैच में 5 विकेट से जीत हासिल की थी, जबकि पहला मैच बारिश के कारण बिना किसी परिणाम के धुल गया था। पाकिस्तान की इस जीत के साथ 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन मोइन अली 61 रन, टॉम बेंटन (46 रन) और सैम बिलिंग्स (26) ने बनाए। इससे पहले स्टार बल्लेबाज मोहम्मद हफीज (86’) की शानदार पारी की बदौलत पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 इंटरनैशनल मैच में 4 विकेट पर 190 रन का मजबूत स्कोर बनाया। हफीज ने 52 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 4 चैके और 6 छक्के लगाए और अपने टी20 इंटरनैशनल करियर में लगातार तीसरी फिफ्टी जड़ी।

जल्दी लगे शुरुआती झटके

पाकिस्तान को शुरुआती 2 झटके 32 के स्कोर तक लग गए। फखर जमां (1) को मोईन अली ने पारी के दूसरे ओवर की पहली गेंद पर पविलियन भेज दिया। इसके बाद कप्तान बाबर आजम (21) को टॉम करन ने शिकार बनाया। बाबर ने 18 गेंदों का सामना किया और 3 चैके लगाए। इंग्लैंड के लिए पेसर क्रिस जॉर्डन ने सर्वाधिक 2 विकेट झटके। उन्होंने हैदर के अलावा शादाब खान (15) को शिकार बनाया। मोईन अली और टॉम करन को 1-1 विकेट मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here