Home International नेपाल में हवाई अड्डे पर उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हुआ यात्री विमान, राहत...

नेपाल में हवाई अड्डे पर उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हुआ यात्री विमान, राहत एवं बचाव कार्य जारी

25
0
नेपाल में विमान हादसे के बाद राहत एवं बचाव कार्यों में जुटा दल

The Angle

इंटरनेशनल।

नेपाल में एक यात्री विमान पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते समय एक नदी घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे के समय विमान में 10 विदेशी यात्रियों सहित करीब 72 यात्री सफ़़र कर रहे थे। इनमें से 50 के लगभग लोगों के शव अब तक बरामद किए जा चुके हैं। वहीं प्लेन क्रैश होने के साथ ही उसमें आग लग गई थी, ऐसे में प्रत्यक्षदर्शियों ने आशंका जताई है कि मृतकों का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

सुबह करीब साढ़े 10 बजे विमान ने भरी थी उड़ान, पोखरा में हुआ हादसा

नेपाल नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने बताया कि येती एयरलाइंस के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। पोखरा इस हिमालयी देश में एक मशहूर पर्यटक स्थल है, जहां ये विमान हादसा हुआ।

नेपाल के पीएम ने हादसे के बाद बुलाई मंत्रिपरिषद की आपात बैठक

प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ ने दुर्घटना के बाद मंत्री परिषद की आपात बैठक बुलाई। उन्होंने हादसे पर दुःख जताया और गृह मंत्रालय, सुरक्षाकर्मियों और सभी सरकारी एजेंसियों को तत्काल बचाव एवं राहत अभियान चलाने का निर्देश दिया। सोशल मीडिया पर पोस्ट की गईं तस्वीरों और वीडियो में दुर्घटनास्थल से धुआं उठता हुआ दिखाई दे रहा है।

नेपाल में अचानक बदल जाता है मौसम, अक्सर होते रहते हैं विमान हादसे

गौरतलब है कि नेपाल का अचानक बदलते मौसम और दुर्गम स्थानों पर बनी हवाई पट्टियों के कारण विमान दुर्घटनाओं का बेहद खराब रिकॉर्ड रहा है। देश में पिछली बड़ी विमान दुर्घटना पिछले साल 29 मई को हुई थी, जब तारा एयर का एक विमान पर्वतीय मुस्तांग जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें एक भारतीय परिवार के 4 सदस्यों समेत इसमें सवार सभी 22 लोगों की मौत हो गई थी।

Previous articleजदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का देर रात निधन, तमाम राजनीतिक हस्तियों ने जताया शोक
Next articleपीएम मोदी ने तेलंगाना-आंध्र प्रदेश को जोड़ने वाली वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here