Home Rajasthan राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का तीसरा चरण शुरु, SMS स्टेडियम से...

राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का तीसरा चरण शुरु, SMS स्टेडियम से हुआ आगाज

129
0

द एंगल

जयपुर.

राजस्थान में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक जिला स्तरीय खेलों का आरम्भ हुआ। जयपुर के SMS स्टेडियम में मुख्य सचिव उषा शर्मा ने जिला स्तरीय कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया । इस दौरान जयपुर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित, क्रीड़ा परिषद के मुख्य खेल अधिकारी सहित कई अधिकारी मौजूद रहै।

SMS स्टेडियम में कबड्डी के मैच से जिला स्तरीय खेलों की हुई शुरुआत

राजस्थान में आज से ग्रामीण ओलंपिक का तीसरा चरण शुरू हो गया है। जयपुर के SMS स्टेडियम में कबड्डी के मैच से जिला स्तरीय खेलों की शुरुआत हुई। बता दे SMS स्टेडियम में 22 ब्लॉकों की टीमों के बीच मुकाबले होंगे।तीसरे चरण में 34 हजार से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया है। बता दें पहले दो चरण से जो खिलाड़ी निकल कर आए हैं, वह विजेता जिला स्तर की प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं। जयपुर जिले की 22 ब्लॉक की 264 टीमों के बीच मुकाबले होंगे। महिला-पुरुष वर्ग अलग-अलग खेल प्रतियोगिताओं में शामिल है। यह प्रतियोगिता तीन दिन चलेगी।

इस कार्यक्रम के दौरान जयपुर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कहा की खेलों को लेकर राजस्थान में अच्छा माहौल बना हुआ है। अगली बार उम्मीद है कि तीन गुना रजिस्ट्रेशन होगा।

तीसरे चरण में इतने खिलाड़ी लेंगे भाग

बता दें कि राजस्थान में ग्रामीण ओलंपिक के तीसरे चरण में 34 हजार 494 खिलाड़ी खेलेंगे। इसमें कबड्डी में 8304, शूटिंग वॉलीबॉल में 2752, टेनिस बॉल क्रिकेट में 8078, खो खो में 4164, वॉलीबॉल में 5160, हॉकी में 6036 खिलाड़ी खेलेंगे। प्रदेश में कबड्डी की 692 टीमें, शूटिंग वॉलीबॉल की 344 टीमें, टेनिस बॉल क्रिकेट की 577 टीमें, खो-खो की 347 टीमें, वॉलीबॉल की 645 टीमें, हॉकी की 503 टीमों ने हिस्सा लिया है।

Previous articleदो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात
Next articleसोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सीएम गहलोत का बड़ा बयान, कहा- मैं कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ूंगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here