Home International पीएम मोदी की क्रिकेट पॉलिटिक्स, ऑस्ट्रेलियाई पीएम के साथ अहमदाबाद में देखा...

पीएम मोदी की क्रिकेट पॉलिटिक्स, ऑस्ट्रेलियाई पीएम के साथ अहमदाबाद में देखा टैस्ट मैच

360
0
पीएम मोदी की क्रिकेट पॉलिटिक्स, ऑस्ट्रेलियाई पीएम के साथ अहमदाबाद में देखा टैस्ट मैच

The Angle

जयपुर।

गुजरात के अहमदाबाद में उत्सव के माहौल के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर मौजूद लगभग 40 हजार दर्शकों को तब क्रिकेट कूटनीति की झलक देखने को मिली जब बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट मैच से पहले भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के उनके समकक्ष एंथोनी अल्बानीज दोनों टीम के बीच मुकाबले से पहले यहां पहुंचे।

भारत 3-1 से जीत दर्ज कर अपने नाम करना चाहेगा बॉर्डर-गावस्कर सीरीज

बता दें भारत 4 मैच की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट श्रृंखला में 2-1 की बढ़त बनाए हुए है और आखिरी मैच जीतकर 3-1 से इस श्रृंखला का समापन करना चाहेगा। इससे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की जगह सुनिश्चित हो जाएगी। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रृंखला में बराबरी हासिल करके भारत की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगी।

भारत-ऑस्ट्रेलिया की 75 साल की दोस्ती के मौके पर भारत आए अल्बानीज

बता दें मैच से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 75 साल की दोस्ती के अवसर पर अल्बानीज और मोदी ने मैदान का ‘लैप ऑफ ऑनर’ लगाया। दोनों देशों के प्रमुखों की मौजूदगी के कारण स्टेडियम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। यही कारण है कि जब मोदी और अल्बानीज ने क्रिकेट थीम वाली छोटी गाड़ी में मैदान का चक्कर लगाया, तो दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम आधा भी नहीं भरा था। स्टेडियम में मौजूद लोगों ने हालांकि तालियां बजाकर गर्मजोशी से दोनों नेताओं का स्वागत किया।

दोनों प्रधानमंत्रियों ने हॉल ऑफ फेम रूम का किया उद्घाटन

इस दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने अल्बानीज को उनका चित्र भेंट किया, जबकि सचिव जय शाह ने भारतीय प्रधानमंत्री मोदी को उनका चित्र भेंट किया। इसके बाद दोनों नेताओं ने नए डिजाइन के साथ तैयार ‘हॉल ऑफ फेम रूम’ का उद्घाटन किया, जहां क्रिकेट और अतीत की यादें एक-दूसरे में समाई हुई हैं। वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ अपने-अपने प्रधानमंत्रियों के साथ मैदान पर उतरे और उन्हें अन्य खिलाड़ियों से मिलवाया। अल्बानीज ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले नाथन लियोन से कुछ समय बात की, जबकि मोदी ने सभी भारतीय खिलाड़ियों को हाथ मिलाकर बधाई दी।

Previous articleराजस्थान बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं कल से, बोर्ड ने परीक्षा की तमाम तैयारियां कीं पूरी
Next articleसिटी पार्क में अब मुफ्त में नहीं कर सकेंगे सैर, चुकाने होंगे इतने पैसे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here