Home National सीडब्ल्यूसी की बैठक में अध्यक्ष सोनिया गांधी ने किया बड़ा ऐलान, केंद्र...

सीडब्ल्यूसी की बैठक में अध्यक्ष सोनिया गांधी ने किया बड़ा ऐलान, केंद्र सरकार को घेरा

326
0
सीडब्ल्यूसी की बैठक में मौजूद पार्टी नेताओं का अभिवादन करतीं अध्यक्ष सोनिया गांधी

The Angle

नई दिल्ली।

कांग्रेस में आपसी विवादों के बीच पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक जारी है। बैठक को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने देश के समसामयिक मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार किसानों को तीन कानूनों के जरिए रौंद रही है। ये कृषि कानून किसानों के नहीं, बल्कि निजी कंपनियों के फायदे लिए लाए गए हैं। इसके साथ ही पार्टी अध्यक्ष ने देश की अर्थव्यवस्था को लेकर भी अपनी चिंता जाहिर की। वहीं लखीमपुर खीरी घटना को लेकर कहा कि ऐसी घटनाएं बीजेपी की सोच को दिखाती हैं। केंद्र सरकार का केवल एक ही एजेंडा है, बेचो-बेचो और बेचो।

5 राज्यों में पार्टी की परफॉर्मेंस का नए अध्यक्ष के चुनाव पर पड़ेगा असर

इसके साथ ही जिसका तमाम कांग्रेसी नेताओं को इंतजार था और जो इस पार्टी का सबसे मुख्य एजेंडा माना जा रहा था, उसे लेकर भी मीटिंग में ऐलान किया गया। मीटिंग में बताया गया कि कांग्रेस के संगठन के चुनाव अगले साल होने वाले 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के बाद अक्टूबर माह में होंगे। इससे साफ है कि पार्टी की इन उपचुनावों में कैसी परफॉर्मेंस रहती है, नए अध्यक्ष का चुनाव उस पर भी काफी कुछ निर्भर करेगा। वहीं पार्टी की ओर से ये भी बता दिया गया है उनकी प्राथमिकता फिलहाल 5 राज्यों के आगामी विधानसभा चुनाव हैं।

सोनिया गांधी ने खुद को बताया पार्टी की फुल टाइम प्रेसिडेंट

वहीं बैठक में शामिल हुए जी-23 नेताओं को भी सोनिया गांधी ने खुले तौर पर नसीहत दी। उन्होंने कहा कि संगठन में हर कोई बदलाव चाहता है, लेकिन इसके साथ ही पार्टी में एकता और अनुशासन होना भी बहुत जरूरी है। किसी भी नेता को कोई शंका हो, तो उसके लिए मीडिया से बात करने की बजाय सीधे मुझसे बात करें। इसके साथ ही सोनिया गांधी ने खुद को पार्टी की फुल टाइम प्रेसिडेंट बताते हुए कहा कि मैंने हमेशा स्पष्टता की सराहना की है और हमें सभी मसलों पर ईमानदारी से चर्चा करने की जरूरत है।

Previous articlePeople’s trust on Ashok Gehlot is his biggest strength because of which he defeats challenges everytime
Next articleप्रदेश की कानून व्यवस्था पर भाजपा ने फिर उठाए सवाल, सरकार पर लगाए आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here